चार भारतीय शीर्ष शटलर हुए कोरोना संक्रमित
चार भारतीय शीर्ष शटलर हुए कोरोना संक्रमित
Share:

पूर्व सीडब्ल्यूजी स्वर्ण पदक विजेता परुपल्ली कश्यप, एचएस प्रणय और आरएमवी गुरुसाईदत्त सहित असम के चार शीर्ष भारतीय पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ियों ने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। सकारात्मक परीक्षण करने वाला चौथा खिलाड़ी डबल्स विशेषज्ञ प्रणव जेरी चोपड़ा है। सभी खिलाड़ी वर्तमान में आत्म अलगाव में हैं। गोपीचंद अकादमी के एक सूत्र ने बताया, "खिलाड़ियों ने आरटी-पीसीआर टेस्ट कुछ दिन पहले ही एहतियात के तौर पर लिया था, क्योंकि उनमें से एक में बहुत हल्के लक्षण दिखाई दे रहे थे।"

एक सूत्र ने खुलासा किया, "कश्यप, गुरु, प्रणय और प्रणव सकारात्मक लौटे लेकिन साइना ने नकारात्मक परीक्षण किया।" "हालांकि, गुरु की पत्नी अमूल्य गुल्लापल्ली और साइना नेहवाल ने नकारात्मक परीक्षण किया है।" खिलाड़ियों का सोमवार को दूसरी बार फिर से परीक्षण किया जाएगा। सूत्रों ने कहा कि ऐसे मामले सामने आए हैं, जब पहला परीक्षण परिणाम सकारात्मक आया है, इसलिए खिलाड़ियों को कुछ दिनों तक इंतजार करने और निगरानी करने और सोमवार को दूसरा परीक्षण करने की सलाह दी गई है।

गुरु ने अपनी शादी के कारण विराम लिया, बाकी खिलाड़ी पुलेला गोपीचंद अकादमी में प्रशिक्षण ले रहे हैं। चूंकि 25 नवंबर को हैदराबाद में गुरुसैदत्त की शादी में खिलाड़ियों ने शिरकत की थी, इसलिए गोपीचंद अकादमी में प्रशिक्षुओं का एहतियात के तौर पर परीक्षण भी किया गया था। इससे पहले, अपने पिता और कोच डीके सेन द्वारा टूर्नामेंट के लिए जर्मनी पहुंचने के बाद वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किए जाने के बाद, अजय जयराम और सुभंकर डे के साथ लक्ष्या सेन को पिछले महीने सारलोरलक्स ओपन से बाहर कर दिया गया था। युगल खिलाड़ी सात्विकसाईराज रैंकीरेड्डी ने भी अगस्त में वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था, लेकिन प्रशिक्षण पर लौट आए हैं। 

केंद्रीय खेल मंत्री ने WADA को दी चेतावनी, कहा- राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला से हटाए प्रतिबंध

भारत के जीशान दारूवाला ने रचा इतिहास, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

हरियाणा बिजली कंपनियों के निम्न पदों पर निकली भर्तियां

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -