भारत के जीशान दारूवाला ने रचा इतिहास, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि
भारत के जीशान दारूवाला ने रचा इतिहास, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि
Share:

होनहार भारतीय ड्राइवर जेहान दारुवाला ने इतिहास रच दिया क्योंकि वह रविवार को साखिर ग्रां प्री के दौरान फॉर्मूला 2 की रेस जीतने वाले पहले भारतीय बन गए। 22 वर्षीय ने एफ 2 चैंपियन मिक शूमाकर और डैनियल टिकटम के खिलाफ एक रोमांचक लड़ाई लड़ी थी और वह सीजन-एंड फॉर्मूला 1 ग्रैंड प्रिक्स की समर्थन दौड़ में शीर्ष पर उभरे थे।

रेयान रेसिंग के लिए ड्राइविंग करने वाले जेहान ने ग्रिड पर दूसरे से एक अच्छा लॉन्च किया था और पोल सिटर डैनियल टिकटम के साथ था। टीकम ने जेहान को अंदर से निचोड़ दिया, जिससे शूमाकर को उन दोनों के बाहर जाने की अनुमति मिली। जहान ने अपने को शांत रखा और दबाव बनाए रखा। अपने उत्कृष्ट रेस क्राफ्ट में गलतियों के साथ शुरू हुए जहान को दूसरों से आगे निकलने में मुश्किल हुई। 10 से कम अंतराल के साथ, जेहान ने एक शानदार चाल बनाई और बढ़त हासिल की।

फिर, जेहान ने धीरे-धीरे एक अंतर को खोलना शुरू कर दिया और अंत में अपने पहले एफआईए फॉर्मूला 2 दौड़ को जीतने के लिए चेकर ध्वज लिया। जापानी टीम के खिलाड़ी युकी त्सुनोदा, जेहान से 3.5 सेकंड के बाद दूसरे स्थान पर थे, जबकि टिकटम तीसरे स्थान पर थे। "मोटरस्पोर्ट भारत में बहुत बड़ा है। हमारे पास स्पष्ट रूप से बहुत सारे लोग हैं, इसलिए मेरे पास घर में एक बड़ा प्रशंसक आधार है, और दिन के अंत में मेरा लक्ष्य खुद को और अपने देश को गर्व करना है। (मेरे पास) साबित करना है। जहान ने कहा, '' घर से बाहर के लोगों के पास भले ही हमारे पास उतनी सुविधाएं और सामान न हों, जो यूरोप में हैं, जब तक आप कड़ी मेहनत कर सकते हैं, आप ग्रिड के तेज अंत में सही लड़ सकते हैं।''

केंद्रीय खेल मंत्री ने WADA को दी चेतावनी, कहा- राष्ट्रीय डोप परीक्षण प्रयोगशाला से हटाए प्रतिबंध

हरियाणा बिजली कंपनियों के निम्न पदों पर निकली भर्तियां

ट्रांसपोर्टर्स यूनियन ने किया किसानों के भारत बंद का समर्थन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -