आज हो सकती है जेपी नड्डा की ताजपोशी, भाजपा अध्यक्ष पद के लिए दाखिल करेंगे नामांकन
आज हो सकती है जेपी नड्डा की ताजपोशी, भाजपा अध्यक्ष पद के लिए दाखिल करेंगे नामांकन
Share:

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को आज नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल सकता है. भाजपा की केंद्रीय चुनाव समिति सोमवार को नया पार्टी अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया का संचालन करने जा रही है. पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा अध्यक्ष पद के लिए अपना नामांकन दाखिल करने के लिए आज पार्टी  मुख्यालय पहुंचेंगे. हालांकि नड्डा का निर्विरोध चुना जाना लगभग तय माना जा रहा है.

बता दें कि भाजपा में अध्यक्ष पक्ष बिना मुकाबले के ही चुने जाने की परंपरा रही है. माना जा रहा है कि इस दफा भी ऐसा ही होगा.  जेपी नड्डा, अमित शाह की जगह लेंगे जो कि लगभग साढ़े पांच साल तक भाजपा के अध्यक्ष रहे. शाह का साढ़े पांच वर्षों का कार्यकाल भाजपा के लिए स्वर्ण युग माना जा सकता है. इस दौरान पार्टी ने कामयाबी के नए शिखर छुए. पार्टी ने ज्यादातर विधानसभा चुनाव जीते और फिर 2019 के लोकसभा चुनाव में एतिहासिक जीत दर्ज की. 

नड्डा के समक्ष शाह का शानदार रिकॉर्ड एक चुनौती के तौर पर होगा. अमित शाह के केंद्रीय गृहमंत्री बनने के बाद से ही नया अध्यक्ष चुनने की कोशिश शुरू हो गई थी. इस पद के लिए नड्डा को पीएम नरेंद्र मोदी की पसंद के रूप में देखा जा रहा है. नड्डा छात्र जीवन से ही राजनीति में एक्टिव रहे हैं और RSS से भी उनका करीबी संबंध रहा है. 2019 के लोकसभा चुनाव में नड्डा उत्तर प्रदेश में भाजपा प्रभारी थे

Bank Strike from 31 Jan: तीन दिन लगातार बंद रहेंगे बैंक, सैलरी मिलने में हो सकती है देरी

मुस्लिम महिलाओं ने उठाया CAA और NRC को समझाने का बीड़ा, लोगों को करेंगी जागरूक

स्वराज कौशल का बड़ा बयान, कहा- 'सरकार ने सुनी ब्रू जनजातियों की समस्या और'...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -