पनामा पेपर्स लीक का ब्लास्ट करने वाली पत्रकार की कार ब्लास्ट
पनामा पेपर्स लीक का ब्लास्ट करने वाली पत्रकार की कार ब्लास्ट
Share:

वलेत्ता। माल्टा में एक खोजी पत्रकार डेफ़्ने कारूआना गालिज़िआ की बम विस्फोट में मौत हो गई। वे कार में सवार थीं। इसी दौरान कार में विस्फोट हो गया और उनकी मौत हो गई। उन्होंने लीक हुए पनामा पेपर्स के माध्यम से कर चोरी हेतु अन्य देशों में पनाहगाहों से द्वीपीय देश को लेकर खुलासा किया। पत्रकार को लेकर यह जानकारी सामने आई है कि, वे माल्टा के विदेशी कर पनाहगाह को लेकर खुलासा कर चुकी हैं।

दरअसल पनामा मामले में प्रधानमंत्री की पत्नी का नाम आया है। आरोप लगे हैं कि, प्रधानमंत्री मस्कट की पत्नी व सरकार के चीफ आफ स्टाफ की, अजरबेजान में धन देने हेतु पनामा में एक विदेशी कंपनी थी। इस मामले में, प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने कहा कि, डेफ्ने कारूआना गालिजिआ 53 वर्ष, माल्टा के प्रमुख द्वीप में स्थित बड़े शहर मोस्टा में अपने घर से निकली थीं।

इसी दौरान कुछ दूरी पर पहुंचते ही, धमाकेदार आवाज़ के साथ कार के परखच्चे उड़ गए। धमाके की आवाज़ काफी दूर तक सुनाई दी। ऐसे में आसपास मौजूद लोग मौके पर पहुंच गए। मगर घटनास्थल का दृश्य देखकर उनके होश उड़ गए। लोग वहां दौड़कर पहुंचे लेकिन तब तक कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई थी।

इस मामले में प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने कहा कि, डेफ्ने कारूआना गालिजिआ माल्टा के प्रमुख द्वीप में, बड़े शहर मोस्टा में पत्रकार गालिजिआ अपने घर से, कार से जा रही थी। इस दौरान विस्फोट हो गया। प्रधानमंत्री ने इसे हत्या बताते हुए कहा कि, यह एक तरह का हमला है। उन्होंने इस घटनाक्रम की निंदा की और कहा कि, राजनीतिक और व्यक्तिगत स्तर पर मेरी कटु आलोचक थीं, वे इस हत्या की निंदा करते हैं।

CPM की रैली में हुआ धमाका, आज बंद की अपील

ट्रक में विस्फोटक भरकर किया धमाका, सैकड़ों की मौत

म्यांमार में मस्जिद के पास विस्फोट, घरों में आगजनी

मुंबई धमाकों जैसी साजिश में लगा है, दाऊद इब्राहिम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -