जोश और भारतीय टिकटोक ने जुटाया 100 मिलियन डॉलर का फंड
जोश और भारतीय टिकटोक ने जुटाया 100 मिलियन डॉलर का फंड
Share:

भारत में लोकप्रिय बेहद लोकप्रिय है, जोश शॉर्ट वीडियो-शेयरिंग ऐप जैसे एक टिकटॉक क्लोन ने अल्फाबेट इंक के Google और माइक्रोसॉफ्ट सहित निवेशकों से 100 मिलियन डॉलर से अधिक जुटाए हैं, महीनों बाद जब देश में चीनी ऐप को प्रतिबंधित कर दिया गया था। जोश कुछ स्थानीय लघु-वीडियो साझाकरण प्लेटफ़ॉर्म में से एक है, जो इस तथ्य के कारण उछल गया है कि भारत ने जून में चीन के साथ एक बाहरी आपातकाल के बीच बेकाबू मुख्यधारा टिक्कॉक को रोक दिया, जिससे दुनिया भर में वित्तीय विशेषज्ञ हित में अंतर भर रहा है। 

कंपनी ने एक बयान में कहा, बेंगलुरु स्थित वेरस इनोवेशन, जोश के मालिक, 1 बिलियन डॉलर से अधिक का मूल्य है। गूगल प्ले स्टोर पर जोश ने 50 मिलियन डाउनलोड को पार कर लिया है। VerSe निवेशकों में अल्फ़ावेव, वैश्विक परिसंपत्ति प्रबंधक फाल्कन एज कैपिटल, सोफिना ग्रुप और लुपा सिस्टम्स का एक हिस्सा शामिल है। कंपनी ने कहा कि धन का उपयोग आवेदन को बढ़ाने के लिए किया जाएगा। VerSe समाचार और सामग्री प्लेटफ़ॉर्म Dailyhunt का भी मालिक है जो विभिन्न भारतीय भाषाओं में समाचार प्रदान करता है।

Google ने कहा कि भारत की कम्प्यूटरीकृत अर्थव्यवस्था को तेज करने के लिए किए गए भारत डिजिटलीकरण कोष के लिए Google $ 10 बिलियन (आमतौर पर 73,900 करोड़ रुपये) की अटकलें आवश्यक हैं। इस बिंदु पर जब हमने इस वर्ष जुलाई में भारत डिजिटलीकरण कोष की सूक्ष्मताओं को साझा किया, हमने हिंदी, तमिल, मलयालम, गुजराती, और एक महत्वपूर्ण के रूप में इसकी परवाह किए बिना प्रत्येक भारतीय के लिए उचित पहुंच और डेटा को अपनी भाषा में सशक्त बनाया। Google ने भारत के डिजिटलीकरण को आगे बढ़ाने के लिए कॉलम किया।

BHEL स्वदेशी आपूर्तिकर्ताओं को समर्थन करेगा प्रदान

एफडीआई स्पॉटलाइट: आईसीआईसीआई बैंक ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर बढ़ाया ध्यान

टाटा समूह के प्रमुख ने कहा- कोविड संकट के कारण सहयोग का नया युग उभरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -