एफडीआई स्पॉटलाइट: आईसीआईसीआई बैंक ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर बढ़ाया ध्यान
एफडीआई स्पॉटलाइट: आईसीआईसीआई बैंक ने बहुराष्ट्रीय कंपनियों पर बढ़ाया ध्यान
Share:

देश में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश में वृद्धि के साथ, आईसीआईसीआई बैंक ने मंगलवार को कहा कि वह बहुराष्ट्रीय कंपनियों (एमएनसी) की सेवा पर अपना ध्यान केंद्रित कर रहा है। दूसरी सबसे बड़ी निजी क्षेत्र की ऋणदाता आय आय संभावनाओं पर नजर रखने वाले ऐसे विदेशी कॉर्पोरेट्स की क्रेडिट जरूरतों से परे सेवाओं को देख रही है, इसके कार्यकारी निदेशक विशाखा मुल्ले ने संवाददाताओं से कहा।

उसने पहले ही 5,000 कंपनियों तक के कुल बाजार से लगभग 1,500 बहुराष्ट्रीय कंपनियों को सेवा प्रदान की। मुले ने कहा कि चीन को नुकसान पहुंचाने, अनुकूल जनसांख्यिकी और कारोबार करने में आसानी में सुधार जैसे कारक कई कंपनियों को भारत में निवेश करने के लिए प्रेरित कर रहे हैं, जिससे विदेशी प्रत्यक्ष निवेश (एफडीआई) में वृद्धि हुई है। उन्होंने कहा कि महामारी के बावजूद एफडीआई प्रवाह पिछले साल की पहली छमाही में 30 बिलियन अमरीकी डालर था, पिछले साल 43 बिलियन अमरीकी डालर था।

मुले ने कहा कि बैंक अपने बहुराष्ट्रीय कंपनियों के कारोबार में जोरदार वृद्धि दर्ज कर रहा है। 'इनफिनिटी इंडिया' सेवा एक ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म है जिसका उद्देश्य विदेशी कंपनियों को भारत में दुकान स्थापित करना है और निगमन और कॉरपोरेट फाइलिंग की सुविधा जैसी सेवाएं प्रदान करता है, मुले ने कहा कि भारत में परिचालन एक विदेशी कंपनी के लिए जटिल है। बैंक इस तरह के रिश्ते के माध्यम से कंपनी के डीलर और विक्रेता पारिस्थितिकी तंत्र तक पहुंच प्राप्त करेगा, उसने कहा, यह जोर देकर कहा कि यह अकेले क्रेडिट की जरूरत नहीं है जिसे यह सेवा देने का लक्ष्य है। उन्होंने कहा कि यह विदेशों से भारत केंद्रित व्यापार के लिए अपनी समग्र रणनीति के साथ अच्छी तरह से मिश्रण करता है।

टाटा समूह के प्रमुख ने कहा- कोविड संकट के कारण सहयोग का नया युग उभरा

GIC, ESR ने भारत में की 750 मिलियन यूएस डॉलर के संयुक्त उद्यम की स्थापना

वेदांत के क्षेत्रों में गिरावट पर भारत में कच्चे तेल का उत्पादन 5 गुना बढ़ा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -