BHEL स्वदेशी आपूर्तिकर्ताओं को समर्थन करेगा प्रदान
BHEL स्वदेशी आपूर्तिकर्ताओं को समर्थन करेगा प्रदान
Share:

नई दिल्ली: भारत का सबसे बड़ा इंजीनियरिंग और विनिर्माण उद्यम, भारत हेवी इलेक्ट्रिकल्स लिमिटेड (BHEL), AatmaNirbhar भारत अभियान में योगदान देने पर विशेष ध्यान देने के साथ मेक इन इंडिया आंदोलन की अगुवाई कर रहा है। विनिर्माण क्षेत्र में आत्म निर्भरता विकसित करने के लिए, भेल ने एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम) विक्रेताओं सहित स्थानीय उद्योग को संभावित भागीदारों के रूप में पहुंचाने का बीड़ा उठाया है।

इस दिशा में एक कदम के रूप में, कंपनी भारी उद्योग विभाग (DHI) के मार्गदर्शन में tit BHEL Samvaad ’नामक इंटरैक्टिव कार्यशालाओं की एक श्रृंखला आयोजित कर रही है। सहकारी निर्माण पर ऑनलाइन कार्यशालाओं की श्रृंखला में पहली, आज आयोजित, भारतीय उद्योग, औद्योगिक घरानों और MSMEs का एक क्रॉस-सेक्शन देखा गया जो स्वदेशी विनिर्माण में सहयोग बढ़ाने के लिए अगले कदमों पर एक साथ रहने के लिए है।

कार्यशाला का उद्देश्य प्रौद्योगिकियों और उत्पादों के विकास के लिए परिसंपत्तियों के बेहतर उपयोग को बढ़ावा देना है। अरुण गोयल, सचिव (HI) की अध्यक्षता में कार्यशाला में 80 से अधिक प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसमें CII, IEEMA, FICCI, PHDCCI, ASSOCHAM जैसे उद्योग मंडलों के वरिष्ठ प्रतिनिधि शामिल थे।

क्रिसमस पर रिलीज हुई थी ये 3 ब्लॉकबस्टर फिल्में

किसानों के परम हितैषी पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की जयंती आज, रक्षा मंत्री ने दी श्रद्धांजलि

पीएम मोदी को 69 पूर्व नौकरशाहों का खुला खत, पुछा- गिरती इकॉनमी में नए संसद भवन की जरुरत क्या ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -