जॉन पैरागॉन ने दुनिया को कहा अलविदा
जॉन पैरागॉन ने दुनिया को कहा अलविदा
Share:

जॉन पैरागॉन का 66 वर्ष की आयु में निधन हो गया है। पी-वी के प्लेहाउस अभिनेता का 3 अप्रैल को उनके पाम स्प्रिंग्स, कैलिफोर्निया, घर, रिवरसाइड काउंटी शेरिफ विभाग में निधन हो गया। शेरिफ विभाग ने पुष्टि की है कि पैरागॉन की मौत का कारण एथेरोस्क्लोरोटिक कार्डियोवास्कुलर डिजीज था, जिसमें पुरानी शराब के दुरुपयोग की अन्य महत्वपूर्ण स्थितियां थीं। अलास्का में जन्मे, पैरागॉन ने लॉस एंजिल्स कॉमेडी ट्रूप द ग्राउंडलिंग्स के सदस्य के रूप में अपनी शुरुआत की। यहीं पर उनकी मुलाकात पॉल रूबेन्स से हुई, जिन्होंने द पी-वी हरमन शो का मंच संस्करण विकसित किया था। स्टेज शो में काम करने के बाद, पैरागॉन ने टीवी पर प्रोजेक्ट का अनुसरण किया, जिसमें 1986 से 1990 तक पी-वी के प्लेहाउस पर जंबी द जिनी के रूप में अभिनय किया। उन्होंने 2010 के स्टेज पुनरुद्धार में प्रदर्शित होने से पहले, श्रृंखला के कई एपिसोड का निर्देशन और लेखन किया। 

इन वर्षों में, पैरागॉन सीनफील्ड और चीयर्स सहित टीवी शो में दिखाई देने लगा। फिल्म की तरफ, उन्हें हनी, आई ब्ली अप द किड और इको पार्क में देखा गया था। पैरागॉन ने 1998 की फिल्म एल्विरा: मिस्ट्रेस ऑफ द डार्क भी लिखी, और फ्रैंचाइज़ी की कई टीवी परियोजनाओं का लेखन और निर्देशन किया। एलविरा की मुख्य भूमिका में अभिनय करने वाले कैसंड्रा पीटरसन ने ट्विटर पर पैरागॉन को श्रद्धांजलि दी।

"किसी ऐसे व्यक्ति को खो दिया जो मेरे लिए दुनिया का मतलब था और एल्विरा और मेरे जीवन का इतना बड़ा हिस्सा था कि यह व्यक्त करना असंभव है कि मैं कितना दुखी हूं," उसने लिखा। "जॉन पैरागॉन, मेरे 27 साल के राइटिंग पार्टनर ... मेरे दोस्त, मेरे भाई, मेरे आत्मा-साथी। मैं आपको याद करूंगा और हमेशा के लिए प्यार करूंगा, जॉनी #RIPJohnParagon।" द ग्राउंडलिंग्स की वेबसाइट पर पैरागॉन की जीवनी के अनुसार, हाल के वर्षों में उन्होंने वॉल्ट डिज़्नी इमेजिनियरिंग के साथ डिज्नी पार्कों के आकर्षण में सुधारात्मक प्रदर्शन को शामिल करने के तरीकों पर काम किया।

एक बार फिर कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर, मिलेगी दोगुनी से बढ़कर सैलरी

ताबीज या 'जय श्रीराम', किस वजह से हुई मुस्लिम बुजुर्ग की पिटाई ? सामने आई नई सच्चाई

बाराती बनकर आए युवकों ने नाबालिग लड़कियों के साथ किया दुष्कर्म

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -