जो बिडेन, व्लादिमीर पुतिन फोन पर बात करेंगे
जो बिडेन, व्लादिमीर पुतिन फोन पर बात करेंगे
Share:

 

मास्को: क्रेमलिन ने पुष्टि की है कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और उनके अमेरिकी समकक्ष जो बाइडेन गुरुवार को फोन पर बात करेंगे।

 क्रेमलिन के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने विकास की पुष्टि की लेकिन चर्चा के विषयों का खुलासा नहीं किया। 7 दिसंबर को, पुतिन और बिडेन ने यूक्रेन की स्थिति पर चर्चा करने के लिए वीडियो लिंक के माध्यम से मुलाकात की।

वार्ता के बाद, रूस ने नाटो को एक मसौदा समझौते की पेशकश की और पश्चिमी देशों की जांच के लिए यूरोपीय सुरक्षा गारंटी पर संयुक्त राज्य अमेरिका को एक मसौदा संधि की पेशकश की।

जून में, पुतिन और बिडेन पहली बार जिनेवा में व्यक्तिगत रूप से मिले, लेकिन द्विपक्षीय संबंधों को बहाल करने में कोई प्रगति नहीं हुई।

राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता एमिली हॉर्न ने कहा, "बिडेन प्रशासन हमारे यूरोपीय सहयोगियों और भागीदारों के साथ महत्वपूर्ण कूटनीति में संलग्न है, यूक्रेन की सीमा पर रूस के सैन्य निर्माण के लिए एक समन्वित प्रतिक्रिया पर परामर्श और समन्वय कर रहा है। राष्ट्रपति बिडेन ने यूरोप भर के नेताओं के साथ मुलाकात की है, और बिडेन प्रशासन के अधिकारियों ने (उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन), (यूरोपीय संघ), और (संयुक्त राष्ट्र) (यूरोप में सुरक्षा और सहयोग के लिए संगठन) के साथ बहुपक्षीय चर्चा की है।"

250 हिंदु तीर्थयात्रियों को पाकिस्तानी दरगाह पर आमंत्रित किया गया

प्रदर्शनकारियों ने ऑस्ट्रेलिया के पुराने संसद भवन में आग लगा दी

किर्गिस्तान की संसद ने ममायतोव को अध्यक्ष के रूप में चुना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -