जो बिडेन ने निर्वाचित होने के बाद बताई चीन से निपटने की योजना
जो बिडेन ने निर्वाचित होने के बाद बताई चीन से निपटने की योजना
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका में राष्ट्रपति पद की दौड़ हर दिन गति पकड़ रही है। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन मंगलवार की बहस में कड़े सवालों का सामना करने की योजना बना रहे हैं कि अगर वह नवंबर में राष्ट्रपति के रूप में उभर रहे हैं तो वह चीन का रुख कैसे करेंगे। उनकी टीम चुपके से प्रमाणित कर रही है कि वे अपनी योजना के आदी एक व्यक्ति के अनुसार, ओहियो के क्लीवलैंड में पहली बहस के दौरान इस मुद्दे को एक केंद्र होने की उम्मीद करते हैं। पिछले एक सप्ताह में, बिडेन विशेषज्ञों ने बीजिंग से निपटने के पूर्व उप राष्ट्रपति के रिकॉर्ड पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प से हमलों की आशंका, दुनिया की दूसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था के बारे में सवालों पर तेज किया है।

अगर वह ट्रम्प को हरा देते हैं, तो बिडेन को यह तय करने की जरूरत होगी कि चीनी आयात के खिलाफ लगाए गए टैरिफ में अरबों को त्यागना, रखना या आगे बढ़ाना है या नहीं, और क्या जनवरी में हस्ताक्षरित आंशिक व्यापार समझौते पर अडिग रहना या फिर से बातचीत करना है। वह अगर उनके प्रशासन हांगकांग और झिंजियांग के पश्चिमी क्षेत्र में मानव अधिकारों पर अपनी कार्रवाई के लिए चीनी अधिकारियों पर लगाया मंजूरी जारी है और संभवतः उन प्रतिबंधों को आगे का विस्तार निर्धारित करना होगा।

बिडेन भी सीमाओं की एक प्रार्थना प्राप्त करने के लिए अमेरिकी मस्तिष्क संपत्ति के लिए चीनी प्रौद्योगिकी कंपनियों की पहुंच और क्षेत्र में रिश्तों का एक चिथड़े है कि मदद कर सकता है, या जटिल, चीन के साथ तनाव में कटौती होगी। बिडेन के अभियान सलाहकारों का कहना है कि वे अनुसंधान और विकास और अमेरिकी विनिर्माण में निवेश करने जैसे घरेलू मुद्दों को प्राथमिकता देंगे ताकि बीजिंग के साथ ताकत की स्थिति से प्रतिस्पर्धा की जा सके और बाद में व्यापार जैसे अंतरराष्ट्रीय मामलों से निपटा जा सके।

कोरोना के समय में अपने दिल का रखे उचित ध्यान

कोरोना वैक्सीन के लिए मार दी जाएंगी लाखों 'शार्क' मछलियां ! मंडराया विलुप्त होने का ख़तरा

दुनियाभर में 10 माह में हुई 10 लाख से भी अधिक मौतें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -