जो बिडेन ने वापस लिया ट्रंप के टिकटॉक, वीचैट पर प्रतिबंध लगाने का आदेश

Jun 10 2021 12:03 PM
जो बिडेन ने वापस लिया ट्रंप के टिकटॉक, वीचैट पर प्रतिबंध लगाने का आदेश

वॉशिंगटन: राष्ट्रपति जो बिडेन ने बुधवार को ट्रम्प-युग के कार्यकारी आदेशों की एक श्रृंखला को वापस ले लिया, जिसमें वीचैट और टिकटॉक के नए डाउनलोड पर प्रतिबंध लगाने की मांग की गई थी, और उन ऐप्स और अन्य द्वारा उत्पन्न सुरक्षा चिंताओं की वाणिज्य विभाग की समीक्षा का आदेश दिया। अपने बयान में, व्हाइट हाउस ने कहा: राष्ट्रपति बिडेन ने तीन कार्यकारी आदेशों को रद्द कर दिया और बदल दिया, जिसका उद्देश्य टिकटॉक, वीचैट और आठ अन्य संचार और वित्तीय प्रौद्योगिकी सॉफ्टवेयर अनुप्रयोगों के साथ लेनदेन को प्रतिबंधित करना था; इनमें से दो आदेश मुकदमेबाजी के अधीन हैं।

व्हाइट हाउस के अनुसार, बुधवार को बिडेन द्वारा हस्ताक्षरित नए आदेश ने अमेरिकी वाणिज्य विभाग को हाल ही में अमेरिकी आपूर्ति-श्रृंखला सुरक्षा नियमों के तहत "विदेशी विरोधियों" से जुड़े सॉफ़्टवेयर अनुप्रयोगों का मूल्यांकन करने और उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया। 

यह आदेश विभाग को यह भी निर्देश देता है कि वह अमेरिकियों के व्यक्तिगत डेटा की सुरक्षा के लिए सिफारिशों के साथ एक रिपोर्ट का मसौदा तैयार करे, जिसमें उनके आनुवंशिक डेटा शामिल हैं, साथ ही अतिरिक्त नीति प्रस्तावों वाली दूसरी रिपोर्ट भी है। राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं का हवाला देते हुए, ट्रम्प ने नए उपयोगकर्ताओं को यूएस में टिकटॉक और वीचैट डाउनलोड करने से रोकने की मांग की थी, लेकिन उनके आदेश संघीय जिला अदालतों में अवरुद्ध थे और कभी भी प्रभावी नहीं हुए।

वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंध दक्षिण अमेरिकी देश के खिलाफ व्यापक हमले का हिस्सा हैं: विदेश मंत्री

विश्व भूगर्भ जल दिवस पर CM शिवराज ने किया यह ट्वीट

फेसबुक ने प्रमुख स्वास्थ्य संगठनों के साथ बनाया 'अलायंस फॉर एडवांसिंग हेल्थ ऑनलाइन'