विश्व भूगर्भ जल दिवस पर CM शिवराज ने किया यह ट्वीट

Jun 10 2021 11:39 AM
विश्व भूगर्भ जल दिवस पर CM शिवराज ने किया यह ट्वीट

भोपाल: मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण का कहर अब कम हो चला है। इस बीच आज यानी गुरुवार को विश्व भूगर्भ जल दिवस है। ऐसे में इस अवसर पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट कर एक बड़ा संकल्प लिया है। जी दरअसल उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट करते हुए लिखा है कि, ''किलक हुलस बहती रहें,नदियां बन के धार।अमृत कलश बनकर बहें, बन जीवन उद्गार।- सुशील शर्मा द्वारा लिखित। जल ही जीवन का आधार है। इस आधार को हम जितना सशक्त बनायेंगे,उतना ही मानव जीवन समृद्ध होगा। आइये, विश्व भूगर्भ जल दिवस पर हम सभी जल के सदुपयोग के साथ वर्षा की हर बूंद को संचित करने का संकल्प लें।''

आप सभी को बता दें कि विश्व भूगर्भ जल दिवस प्रतिवर्ष लोगों के बीच जल का महत्व, आवश्यकता और संरक्षण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिये मनाया जाता है। इसका उद्देश्य विश्व के सभी देशों में स्वच्छ एवं सुरक्षित जल की उपलब्धता सुनिश्चित करवाना है। इसी के साथ ही जल संरक्षण के महत्व पर भी ध्यान केंद्रित करना है।

आप सभी को यह भी बता दें कि, भारत का उत्तर प्रदेश पहला राज्य बना और विश्व का भारत पहला देश बना आज पूरे विश्व में 10 जून को भू गर्भ जल संरक्षण दिवस के रूप में मनाया जा रहा है।

MP में अगले 24 घंटे में तेज हवाओं के साथ हो सकती है बारिश

पेटीएम के बाद अब फ्लिपकार्ट भी लेकर आएगी IPO

12 जुलाई से शुरू होगा असम विधानसभा का पहला बजट सत्र, उससे पहले होगी BSC की बैठक