वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंध दक्षिण अमेरिकी देश के खिलाफ व्यापक हमले का हिस्सा हैं: विदेश मंत्री

Jun 10 2021 11:53 AM
वेनेजुएला के खिलाफ अमेरिकी प्रतिबंध दक्षिण अमेरिकी देश के खिलाफ व्यापक हमले का हिस्सा हैं: विदेश मंत्री

विदेश मंत्री जॉर्ज अर्रेजा ने यहां कहा, वेनेजुएला के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका के प्रतिबंध दक्षिण अमेरिकी देश के खिलाफ "व्यापक हमले" का हिस्सा है। विदेश मंत्री ने एक आभासी शैक्षणिक सम्मेलन को संबोधित करते हुए यह टिप्पणी की, जिसमें संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद से मान्यता प्राप्त क्षेत्र के विशेषज्ञों और राजनयिक दूतों को इकट्ठा किया गया था। 

सिन्हुआ न्यूज ने कहा, यह सिर्फ प्रतिबंध नहीं है, एकतरफा जबरदस्ती के उपाय हैं। आइए इसे एक व्यापक हमले, एक राजनीतिक और कूटनीतिक हमले, निश्चित रूप से एक आर्थिक हमले, एक संचार और वैचारिक हमले के रूप में देखते हैं। यह भाड़े के सैनिकों द्वारा संचालन के साथ एक वास्तविक हमला है। 

एजेंसी ने बुधवार को अर्रियाजा के हवाले से कहा, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वाशिंगटन द्वारा लागू किए गए उपायों ने वेनेजुएला की अर्थव्यवस्था और वेनेजुएला के लोगों को चोट पहुंचाई है, और मानवता के खिलाफ अपराध का गठन किया है। उन्होंने कहा कि हर दृष्टिकोण से, अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत एकतरफा जबरदस्ती के उपाय अवैध हैं और यह संयुक्त राष्ट्र महासभा द्वारा अलग-अलग बहसों और प्रस्तावों में स्पष्ट रूप से स्थापित किया गया है। 15 से अधिक वर्षों से, अमेरिका ने वेनेजुएला सरकार और वेनेजुएला के व्यक्तियों की गतिविधियों के जवाब में प्रतिबंध लगाए हैं। वेनेज़ुएला के नशीली दवाओं और आतंकवाद विरोधी प्रयासों पर सहयोग की कमी से संबंधित सबसे पहले प्रतिबंध लगाए गए थे।

विश्व भूगर्भ जल दिवस पर CM शिवराज ने किया यह ट्वीट

फेसबुक ने प्रमुख स्वास्थ्य संगठनों के साथ बनाया 'अलायंस फॉर एडवांसिंग हेल्थ ऑनलाइन'

क्रिकेटर केएल राहुल संग इंग्लैंड में हैं अथिया शेट्टी! नयी तस्वीर देख फैंस ने पूछे सवाल