फेसबुक ने प्रमुख स्वास्थ्य संगठनों के साथ बनाया 'अलायंस फॉर एडवांसिंग हेल्थ ऑनलाइन'

Jun 10 2021 11:37 AM
फेसबुक ने प्रमुख स्वास्थ्य संगठनों के साथ बनाया 'अलायंस फॉर एडवांसिंग हेल्थ ऑनलाइन'

एलायंस फॉर एडवांसिंग हेल्थ ऑनलाइन स्थापित करने के लिए फेसबुक प्रौद्योगिकी, स्वास्थ्य सेवा, वैश्विक विकास और शैक्षणिक क्षेत्रों के नेताओं के साथ साझेदारी कर रहा है। इस नई पहल का उद्देश्य दुनिया भर के समुदायों के स्वास्थ्य में सुधार के लिए सोशल मीडिया और व्यवहार विज्ञान का लाभ उठाने के बारे में लोगों की समझ को आगे बढ़ाना है। 

एलायंस के साझेदारों में बे एरिया ग्लोबल हेल्थ एलायंस, सीडीसी फाउंडेशन, फेसबुक, डिजिटल इकोनॉमी पर एमआईटी इनिशिएटिव, मर्क, सबिन वैक्सीन इंस्टीट्यूट, लंदन स्कूल ऑफ हाइजीन एंड ट्रॉपिकल मेडिसिन में वैक्सीन कॉन्फिडेंस प्रोजेक्ट, विश्व बैंक और शामिल हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ)। मर्क और फेसबुक प्रत्येक इस बहु-वर्षीय पहल के लिए $20 मिलियन का योगदान कर रहे हैं, जो शुरू में कम सेवा वाले समुदायों के बीच वैक्सीन झिझक और वैक्सीन इक्विटी को संबोधित करने पर ध्यान केंद्रित करेगा। 

एलायंस ने वैक्सीन कॉन्फिडेंस फंड की स्थापना की है, जो इस बात पर शोध का समर्थन करने के लिए एक स्वतंत्र फंड है कि कैसे सोशल मीडिया और ऑनलाइन प्लेटफॉर्म दुनिया भर में कोरोना टीकों के साथ-साथ महामारी से प्रभावित नियमित टीकाकरण में विश्वास और पहुंच का सबसे अच्छा समर्थन कर सकते हैं। फेसबुक ने बुधवार को एक बयान में कहा कि इस प्रारंभिक शोध का लक्ष्य ऐतिहासिक रूप से अयोग्य समुदायों और विशेष रूप से कोरोना महामारी में जोखिम वाले समुदायों तक पहुंचने पर ध्यान केंद्रित करते हुए, समय पर, व्यावहारिक अनुप्रयोगों का उत्पादन करना है।

क्रिकेटर केएल राहुल संग इंग्लैंड में हैं अथिया शेट्टी! नयी तस्वीर देख फैंस ने पूछे सवाल

हुंडई मोटर ने एसयूवी Alcazar के लिए बुकिंग को किया शुरू

पश्चिम बंगाल के भाजपा विधायक सुवेंदू अधिकारी ने दिल्ली में पीएम मोदी से मुलाकात की