जम्मू-कश्मीर सरकार सभी के लिए स्वास्थ्य के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध: मनोज सिन्हा
जम्मू-कश्मीर सरकार सभी के लिए स्वास्थ्य के लक्ष्य के लिए प्रतिबद्ध: मनोज सिन्हा
Share:

 

जम्मू और कश्मीर: उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जीएमसी, डीएच, सीएचसी और पीएचसी सहित राज्य भर में कई अत्याधुनिक स्वास्थ्य बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की नींव रखी है।

अद्यतन कैंसर उपचार सुविधाओं के विकास में तकनीकी विशेषज्ञता और अकादमिक सहायता के लिए उपराज्यपाल की उपस्थिति में टाटा मेमोरियल अस्पताल और सरकारी मेडिकल कॉलेज जम्मू के बीच बुधवार को एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए।

सिन्हा ने राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के कर्मचारियों के लिए एक सामाजिक सुरक्षा प्रणाली की घोषणा की, साथ ही मृतक एनएचएम कर्मचारियों के परिजनों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि के चेक की घोषणा की उन्होंने कहा, बेहतर सुविधाओं से स्वास्थ्य प्रणाली को और भी बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर सरकार सार्वभौमिक स्वास्थ्य देखभाल के उद्देश्य के लिए समर्पित है। "हम यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि विभिन्न जिलों में नई स्वास्थ्य सुविधाएं सामाजिक समानता को बढ़ावा दें और इन सुविधाओं का लाभ दूरदराज के स्थानों में हमारे भाइयों और बहनों तक पहुंचे।"

"शैक्षणिक और तकनीकी सहयोग के लिए टाटा मेमोरियल अस्पताल के साथ समझौता ज्ञापन अल्ट्रा-आधुनिक तृतीयक कैंसर देखभाल सुविधाओं के विकास, संकाय और पैरामेडिकल स्टाफ के लिए तकनीकी विशेषज्ञता, और राष्ट्रीय कैंसर ग्रिड, टाटा में राज्य कैंसर संस्थान के एकीकरण में सहायता करेगा। मेमोरियल सेंटर।" 2014 के बाद से, स्वास्थ्य सेवा के बुनियादी ढांचे में काफी बदलाव आया है।

"पहले, कुछ विशेषाधिकार प्राप्त लोग बड़े शहरों और विदेशों में चिकित्सा देखभाल सुविधाओं का आनंद लेते थे, लेकिन लोगों के बड़े पैमाने पर बुनियादी स्वास्थ्य देखभाल तक पहुंच नहीं थी।" हमने सार्वजनिक स्वास्थ्य के प्रति अपने समर्पण के साथ सभी के लिए उच्च गुणवत्ता वाली स्वास्थ्य सेवा प्रदान की।"

शिल्पा शेट्टी ने फैंस को कराया कपिल शर्मा के इस छुपे टैलेंट से रूबरू, वीडियो देख लोटपोट हुए लोग

मात्र 55 लाख में खरीदी 300 करोड़ की प्रॉपर्टी, कुछ इस तरह डी-गैंग कनेक्शन में फंसे नवाब मलिक!

देवेंद्र फडणवीस का बड़ा बयान, बोले- 'नवाब मलिक ने ये जमीन हसीना पारकर के जरिए हथियाई'

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -