Holi offer : आखिर क्या है जिओ के 555 रूपए वाले फ्री रिचार्ज प्लान का सच

Holi offer : आखिर क्या है जिओ के 555 रूपए वाले फ्री रिचार्ज प्लान का सच

होली आने पर कई कंपनी लोगो को लुभाने के लिए बेहतरीन ऑफर्स पेश करती है. ऐसा ही एक ऑफर्स व्हाट्सप्प पर तेजी से वायरल हो रहा है. जिसे जिओ कंपनी ने पेश किया है. बीते कुछ दिनों में जिओ , एयरटेल और वोडाफोन,आईडिया कंपनियों ने अपने कुछ नए रिचार्ज बाजार में उतरे हैं. वहीं, रिलायंस जिओ  ने भी ऐसा ही एक 555 रुपए का रिचार्ज पेश किया था जिसमें यूजर को लंबी वैधता के साथ ही डेटा भी मिलता है. इसी 555 रुपए के फ्री रिचार्ज वाला एक मैसेज इन दिनों लोगों तक पहुंच रहा है. इस मैसेज में यूजर्स को कहा जा रहा है कि उसे इस होली पर जिओ  की तरफ से 555 रुपए का रिचार्ज बिलुकल फ्री दिया जाता है. अगर  ग्राहक इस खास रिचार्ज का फायदा उठाना चाहते है तो उसने पास 10  मार्च तक का समय बचा है. 

अपने तीन साल पुरे होने की खुशी में जिओ ने होली के शुभ अवसर पर नया प्लान मात्र 555  रुपय में उपलब्ध करा रहे है. इसके साथ ही नीचे एक लिंक दी गई है जिसे क्लिक करने पर फ्री रिचार्ज मिलने का दावा किया गया है. इसके बाद लिखा है , 'कृपया ध्यान दे: यह ऑफर केवल 10 मार्च तक मान्य है. इसलिए जल्द अपना फ्री रिचार्ज करे. नोट आप अपने परिवार के किसी सदस्य का रिचार्ज कर सकते हैं.

जानिए क्या है इस मैसेज की सच्चाई

अगर बात करे जिओ द्वारा भेजे जा रहे मैसेज की तो जिओ ने इस तरह का कोई होली ऑफर नहीं निकाला है. यह पूरी तरह से फर्जी मैसेज है और इस पर भरोसा करना आपके लिए घातक साबित हो सकता है. असल में इस तरह के मैसेज हैकर्स द्वारा भेजे जाते हैं जिसमें एक लिंक दी गई होती है. इस लिंक को क्लिक करते ही सबसे पहले तो यह मैसेज आपके सारे कॉन्टेक्ट्स को एक्सेस करते हुए उन्हें यह मैसेज भेज देता है और फिर इसी तरह आपकी पर्सनल डिटेल्स चुरा लेता है. कई बार इस तरह की लिंक पर क्लिक करने के कारण आपके बैंक खाते में जमा पैसे पलक झपकते ही लुटेरों के खाते में पहुंच जाते हैं. इसलिए इस तरह के मैसेज पर भरोसा ना करें क्योंकि यह आपके लिए घातक साबित हो सकता है.

94 देशों में कोरोना का फैला खौफ, मिस्र के क्रूज पर फंसे भारतीय

HP Budget 2020: कर्मियों-पेंशनरों से अधिक विकास पर होगी नजर

तीन साल बाद शिमला में मार्च में हुई बर्फबारी