Jio ने अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनी के खिलाफ TRAI में जमा करवाई आपत्ति
Jio ने अपनी प्रतिस्पर्धी कंपनी के खिलाफ TRAI में जमा करवाई आपत्ति
Share:

भारत में जियो के आने के बाद से टेलिकॉम कंपनियों के बीच प्राइस वॉर छिड़ गया था. अब एक नए मोड़ पर पहुंच गया है. करीब तीन साल पहले भारतीय टेलिकॉम सेक्टर में कदम रखने वाली कंपनी Reliance Jio ने Airtel, Vodafone Idea और BSNL पर चीटिंग का आरोप लगाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, Jio ने TRAI (टेलिकॉम रेग्युलेटरी ऑथोरिटी ऑफ इंडिया) के सामने इन सभी प्रतिद्वंदी टेलिकॉम कंपनियों की शिकायत की है. Jio ने TRAI को बताया कि ये सभी टेलिकॉम कंपनियां गलत तरीके से अपने लैंडलाइन नंबर को मोबाइल नंबर बताकर उससे इंटरकनेक्ट चार्ज (IUC) वसूल कर रिवेन्यू जेनरेट किया है. Airtel ने Jio के इस आरोप को निराधार बताते हुए कहा कि कंपनी दूरसंचार प्राधिकरण को गुमराह करने का प्रयास कर रही है.

मुंबई में चोरी हुआ 73 करोड़ रुपए का पानी, जानिए पूरा मामला

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार Jio ने TRAI के चेयरमैन आर एस शर्मा को Airtel और Vodafone Idea के अलावा पब्लिक सेक्टर की कंपनी BSNL के खिलाफ इंटरकनेक्ट चार्ज नियम के उल्लंघन का पत्र सौंपा है. इन कंपनियों के गलत इंटरकनेक्ट चार्ज वसूलने की वजह से कंपनी को करोड़ों रुपये का नुकसान उठाना पड़ा है. Jio ने प्राधिकरण से इस गलत चार्ज के लिए रिफंड भुगतान के लिए भी आग्रह किया है. Jio की शिकायत में ये बात कही गई है कि Airtel, Vodafone Idea और BSNL ने कस्टमर केयर सर्विस के लिए इस्तेमाल होने वाले वर्चुअल मोबाइल नंबर के जरिए उससे ये चार्ज वसूला है.

अयोध्या केस: मुग़ल प्रिंस याकूब का बड़ा बयान, कहा- पर्सनल लॉ बोर्ड और ओवैसी की बात में ना आएं मुस्लिम...


इस मामले में Jio की शिकायत के मुताबिक, इन टेलिकॉम कंपनियों ने Jio नेटवर्क से ऑरिजिनेट होने वाले लाखों मिनट के कॉल्स के लिए इंटरकनेक्ट चार्ज वसूल किया है. आपको बता दें कि पिछले सप्ताह 9 अक्टूबर को Jio ने अपने यूजर्स से 6 पैसे प्रति मिनट की दर से इंटरकनेक्ट यूसेज चार्ज वसूलने की बात कही है. इसके बाद से Jio यूजर्स के अलावा अन्य टेलिकॉम कंपनियों ने सोशल मीडिया पर Jio का मजाक उड़ाया था. इसके बाद Jio ने भी पलटवार करते हुए इन कंपनियों के खिलाफ सोशल मीडिया पर मीम्स जारी किए थे.

शादी के पहले से करवाचौथ का व्रत रखती आ रहीं हैं करीना कपूर, बताया ये कारण

करण जौहर पर फूटा इस एक्टर का गुस्सा, कहा- अगर सच में बड़े डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं तो...

ये शानदार ऐप करवा चौथ के दिन करेंगे आपकी भरपूर मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -