ये शानदार ऐप करवा चौथ के दिन करेंगे आपकी भरपूर मदद
ये शानदार ऐप करवा चौथ के दिन करेंगे आपकी भरपूर मदद
Share:

भारतभर में आज करवा चौथ का व्रत मनाया जा रहा है. इस दिन पत्नी अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती है. इस व्रत के लिए गूगल प्ले स्टोर पर कई फ्री ऐप्स उपलब्ध हैं, जिसकी मदद से आप पूजा-कथा से लेकर स्टेटस तक लगा सकता है. आज हम आपके प्ले स्टोर पर मिलने वाले ऐसे एंड्रॉइड ऐप्स के बारे में बताने जा रहे हैं. आइए जानते है 

मेंहदी डिजाइन के लिए ऐप्स : करवा चौथ व्रत महिलाओं के लिए खास व्रत माना जाता है. इस व्रत में महिलाएं अपने पति के लिए व्रत तो रखतीं हीं हैं, साथ ही साथ सजने-संवरने के लिए मेंहदी भी लगाती है. गूगल प्ले स्टोर पर मेंहदी डिजाइन के लिए करवा चौथ मेंहदी डिजाइन ऐप उपलब्ध है.इस ऐप की साइज 19MB है और इसे एंड्रॉइड 4 या उससे ऊपर के ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन्स में डाउनलोड किया जा सकता है.

करवा चौथ स्टेटस ऐप : सोशल मीडिया पर एक्टिव करवा चौथ व्रत धारी महिलाएं स्टेटस शेयर करने के लिए इस ऐप का इस्तेमाल कर सकती हैं. ये ऐप गूगल प्ले स्टोर पर फ्री में उपलब्ध है. इसकी साइज 2.6MB है और इसे एंड्रॉइड 4.3 या उससे ऊपर के वर्जन वाले स्मार्टफोन में इंस्टॉल कर सकते हैं। इस ऐप में दिए गए स्टेटस को आप अपने सोशल अकाउंट्स पर डायरेक्ट शेयर कर सकते हैं.

करवा चौथ व्रत कथा हिंदी व्रत कथा ऐप : करवा चौथ व्रत धारी महिलाएं, पूजन विधि के साथ-साथ इस ऐप के जरिए व्रत कथा भी सुन सकती हैं. इस ऐप के जरिए आपको करवा चौथ व्रत कथा के अलावा आरती, मंत्र और पूजन विधि भी मिलता है. इस ऐप की साइज 6.6MB है और इसे एंड्रॉइड 4.4 या उससे ऊपर के वर्जन में इंस्टॉल किया जा सकता है.

फोटो फ्रेम ऐप : इस ऐप के जरिए महिलाएं अपने पति के फोटो का फ्रेम बना सकतीं हैं. इस ऐप के जरिए आप एक से ज्यादा फोटो का कोलाज बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर भी कर सकेंगे.इस ऐप की साइज 2.6MB है और इसे एंड्रॉइड 4.3 या उससे ऊपर के वर्जन में इंस्टॉल किया जा सकता है.इस ऐप के जरिए आप PNG फॉर्मेट में फोटो को डाउनलोड कर सकते हैं.

करवा चौथ व्रत पूजा विधि ऐप : इस ऐप के जरिए आप करवा चौथ के पूजन विधि के बारे में पूरी जानकारी ले सकते हैं. इसके अलावा इस ऐप में आपको वर्त के शुभ मुहुर्त से लेकर, वर्त से मिलने वाले लाभ के बारे में भी विस्तृत जानकारी मिलेगी. इस ऐप पर मौजूद जानकारी को आप अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर भी शेयर कर सकते हैं. इस ऐप को एंड्रॉइड 4.0 या उससे ऊपर के डिवाइस में इंस्टॉल कर सकते हैं। इस ऐप की साइज 4.0MB है.

सेना प्रमुख जनरल रावत ने स्वदेशी हथियारों को लेकर किया बड़ा दावा, बताया भविष्य का रोडमैप

BSNL : यूजर्स को ये प्लान देता था बहुत फायदा, कंपनी ने की सर्विस बंद

​जानिए क्या है IUC चार्ज, इस मामले में कंपनीयों के बीच चल रहा घमासान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -