अब देनी पड़ सकती है 149 रुपये के प्लान के लिए इतनी कीमत
अब देनी पड़ सकती है 149 रुपये के प्लान के लिए इतनी कीमत
Share:

अप्रैल की शुरुआत में ही सभी मोबाइल यूजर्स के लिए बुरी खबर सामने आई है। कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण मार्च में पहले स्मार्टफोन महंगे हुए है। वहीं अब प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान की कीमत बढ़ने वाली है। इसके साथ ही इस बात की जानकारी आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज की रिपोर्ट से मिली है। रिपोर्ट के मुताबिक, दूरसंचार कंपनियों ने डाटा प्राइस में पांच फीसदी की बढ़ोतरी की मांग की है। इसके साथ ही मिनिमम सब्सक्रिप्शन चार्ज और वॉइस कॉल के लिए भी एक निश्चित दर तय करने की मांग की है।इसके साथ ही  दूसरी तरफ रिलायंस जियो ने वीडियो ऑन डिमांड और मोबाइल एप पर चार्ज लगाने की मांग की है। यदि ट्राई इन सभी मांगों को स्वीकार कर लेता है, तो रिचार्ज प्लान की कीमतों 60 से 80 फीसदी तक बढ़ोतरी हो सकती है। अगर टैरिफ प्लान की कीमत में 80 फीसदी की बढ़ोतरी के होती है तो मौजूदा प्लान की संभावित कीमतें कितनी हो जाएंगी?  

जियो का 149 रुपये वाला प्लान 
अगर जियो के इस प्लान में 80 फीसदी इजाफा होता है, तो इसकी कीमत 298 रुपये हो जा सकता है । इस प्लान के लिए आपको 119 रुपये अतिरिक्त देने होंगे।इसके साथ ही  सुविधाओं की बात करें तो आपको इस पैक में प्रतिदिन 1 जीबी डाटा, जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, अन्य नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 300 एफयूपी मिनट, 100 एसएमएस, प्रीमियम एप्स की मुफ्त में सब्सक्रिप्शन और 24 दिनों की वैधता मिलेगी।

एयरटेल का 219 रुपये वाला प्लान  
यदि एयरटेल के इस प्लान में 80 फीसदी की बढ़ोतरी होती है, तो इसकी कीमत 394 रुपये हो जाएगी।वहीं इस प्लान के लिए 175 रुपये अतिरिक्त देने पड़ेंगे। इस रिचार्ज पैक में यूजर्स को 1 जीबी डाटा, 100 एसएमएस, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री प्रीमियम सब्सक्रिप्शन एप्स और 28 दिनों की समय सीमा मिलेगी।

वोडाफोन-आइडिया का 199 रुपये वाला प्लान 
इस प्लान की बात करें तो 80 फीसदी इजाफे के बाद इस प्लान की कीमत 358 रुपये हो जाएगी। इसके साथ ही इस प्रीपेड प्लान के लिए यूजर्स को 159 रुपये एक्ट्रा देने होंगे। इस पैक में भी यूजर्स को 1 जीबी डाटा प्रतिदिन, 100 एसएमएस, किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग, मुफ्त में प्रीमियम एप्स की सब्सक्रिप्शन और 28 दिनों की वैधता मिलेगी।

 28 दिनों की वैधता वाले प्लान में हो सकता है बदलाव  
टेलीकॉमटॉक की रिपोर्ट में कहा गया था कि इस बार 28 दिन वाले टैरिफ प्लान की कीमतें बढ़ने की संभावना है, जिससे टेलीकॉम कंपनियों के एवरेज रेवेन्यू पर यूजर (ARAPU) में इजाफा होगा। रिपोर्ट में आगे कहा गया था कि 28 दिन वाले ग्राहकों के साथ खतरा है, क्योंकि अच्छी सेवा नहीं मिलने पर वह दूसरे ऑपरेटर्स के साथ जुड़ जाते हैं। जबकि 84 दिन प्लान वाले ग्राहक स्थायी होते हैं।

घर बैठे ऐसे कर सकते है सभी मोबाइल रिचार्ज

OnePlus 8 Series 14 अप्रैल को होगी लॉन्च, जाने कीमत

Tecno और itel दे रहे है दो महीने की वारंटी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -