घर बैठे ऐसे कर सकते है सभी मोबाइल रिचार्ज

घर बैठे ऐसे कर सकते है सभी मोबाइल रिचार्ज

लॉकडाउन के दौरान आपके मोबाइल नंबर की सेवाएं बंद हो गई हैं और आप रिचार्ज कराने के लिए बाहर नहीं निकल पा रहे हैं। वहीं ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि आप कैसे आप घर बैठे ही अपना मोबाइल नंबर रिचार्ज करा सकते हैं। इसके साथ ही आपको यह भी जानकारी देंगे, जिससे आप सीधा कंपनी की साइट पर जाकर रिचार्ज करा सकते है ।आइए जानते हैं घर बैठे मोबाइल नंबर रिचार्ज कराने के तरीके| 

पेटीएम से ऐसे करें रिचार्ज 
पेटीएम की खास बात यह है कि आप किसी भी मोबाइल नंबर को इस प्लेटफॉर्म से रिचार्ज करा सकते है। नंबर रिचार्ज कराने के लिए सबसे पहले पेटीएम एप ओपन करें। इसके बाद मोबाइल रिचार्ज ऑप्शन में जाकर अपना नंबर डालना होगा। इसके साथ ही अब आपने जिस टेलीकॉम कंपनी का नंबर डाला होगा, तो नीचे की तरफ आपको उस कंपनी के सारे प्रीपेड प्लान दिखाई देंगे। इनमें से किसी एक प्लान को चुनकर 'Proceed' के विकल्प पर क्लिक करने के बाद पेमेंट ऑप्शन को चुनें। पेमेंट करने के बाद आपका नंबर रिचार्ज हो जाएगा। 

फोन पे ऐसे करें रिचार्ज 
आप फोन पे से भी अपना नंबर रिचार्ज करा सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले फोन पे ओपन करना हो सकता है । इसके बाद नीचे की तरफ रिचार्ज का विकल्प दिखाई देगा, जिसपर क्लिक करना होगा। यहां आपको नंबर के साथ रिचार्ज की राशि एंटर करनी होगी। इसके बाद किसी भी एक पेमेंट ऑप्शन को चुनकर पेमेंट करें। इसके बाद आपका रिचार्ज हो जाएगा।

जियो की आधिकारिक साइट पर जाकर करें रिचार्ज 
जियो नंबर रिचार्ज कराने के लिए आपको सबसे पहले कंपनी की आधिकारिक साइट पर जाना होगा। यहां आपको कई सारे प्रीपेड प्लान मिलेंगे, जिसमें से आपको अपने बजट के हिसाब से किसी एक रिचार्ज पैक को चुनना होगा। रिचार्ज पैक चुनने के बाद बाय ऑप्शन पर क्लिक करें और अपना नंबर एंटर करें। नंबर एंटर करने के बाद आपको कई सारे पेमेंट के विकल्प दिखाई देंगे, जिसमें से आप अपने हिसाब से किसी एक ऑप्शन को चुनें। चुनने के बाद पेमेंट की प्रक्रिया पूरी हो जाएगी और आपका नंबर रिचार्ज हो जाएगा। खास बात यह है कि आपको रिचार्ज कराने पर आकर्षक कैशबैक ऑफर्स भी मिलेंगे।

एयरटेल की आधिकारिक साइट से ऐसे करें रिचार्ज   
नंबर रिचार्ज कराने के लिए आपको सबसे पहले एयरटेल की साइट पर जाना होगा। इसके बाद प्रीपेड का ऑप्शन दिखाई देगा, जिसमें से आपका पहला विकल्प रिचार्ज को चुनना होगा। अब जैसे ही आप नंबर एंटर करेंगे, तो साइट आपको कई सारे प्रीपेड प्लान दिखाएगी, जिसमें से आपको अपने बजट के मुताबिक किसी एक को चुनना होगा। रिचार्ज प्लान चुनने के बाद आपकी स्क्रीन पर एयरटेल मनी बैंक, डेबिट या क्रेडिट, नेट बैंकिंग, वॉलेट और यूपीआई पेमेंट ऑप्शन दिखाई देंगे। इनमें से किसी एक को चुनकर प्लान की पेमेंट करनी होगी और अब आपका रिचार्ज हो जाएगा। 

OnePlus 8 Series 14 अप्रैल को होगी लॉन्च, जाने कीमत

Tecno और itel दे रहे है दो महीने की वारंटी

Honor Play 9A और 30s स्मार्टफोन हुआ लांच