JIO को मिल सकता है Airtel से बेहद तगड़ा झटका, जानिए क्या होगा ख़ास ?
JIO को मिल सकता है Airtel से बेहद तगड़ा झटका, जानिए क्या होगा ख़ास ?
Share:

टेलीकाॅम क्षेत्र में तहलका मचा कर रख देने वाली रिलायंस जियो डिश टीवी सैक्टर में भी अपनी पकड़ बनाने के लिए तैयार हो चुकी है. लेकिन कहा जा रहा है कि ऐसे में एयरटेल रिलायंस जियो को झटका देने के लिए देश की सबसे बड़ी डीटीएच कम्पनी डिश टीवी से मर्जर की तैयारी में भी है और अगर एयरटेल और डिश टीवी का मर्जर हो जाता है तो फिर इस स्थिति में एयरटेल सबसे बड़ी डीटीएच कम्पनी के रूप में उभरकर सामने आएगी. जहां निश्चित तौर पर जियो को काफी तगड़ा झटका लगेगा. 

आपको जानकारी के लिए बता दें कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) के आंकड़ों के मुताबिक डिश टीवी (जिसमें वीडियोकाॅन डी2एच सब्सक्राइबर भी शामिल हैं) का 37 प्रतिशत मार्केट पर होल्ड है और वहीं देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी एयरटेल डिजीटल टीवी का 24 प्रतिशत मार्केट शेयर बताया जा रहा है. यदि इन दोनों का मर्जर हो जाता है तो 61 प्रतिशत मार्केट होल्ड के साथ एयरटेल सबसे बड़ी डीटीएच कम्पनी का तमगा अपने नाम कर लेगी. 

टाटा स्काई की बात करें तो उसका 27 प्रतिशत मार्केट पर होल्ड है और वह काफी प्रसिद्द कंपनी है. भारतीय डीटीएच मार्केट में फिलहाल 4 पेड और एक फ्री कम्पनी है. आपको इस बात से भी अवगत करा दें कि डीटीएच मार्केट में मर्जर की प्रक्रिया साल 2017 में शुरू हुई थी, जहां सबसे पहले डिश टीवी और वीडियोकाॅन डी2एच के बीच में मर्जर हुआ था. जबकि अन्य की बात की जाए तो इस मार्केट में टाटा स्काई, रिलायंस बिग टीवी, एयरटेल डिजिटल टीवी, सन डायरेक्ट और डीडी फ्री डिश आदि को शामिल किया गया है. 

RITES Recruitment : आवेदन की अंतिम तिथि नजदीक, जानिए जरूरी योग्यता

Tecno Camon iSky 3 ने भरत में ली एंट्री, ये हैं कीमत-फीचर्स

चीन के बाद भारत में हुआ यह कारनामा, Xiaomi का Mi Pay लॉन्च

गेमिंग के दीवानों को मिला बड़ा तोहफा, भारत आया Black Shark 2 स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -