खतरे के निशान से ऊपर पहुंची झेलम, बाढ़ का अलर्ट जारी
खतरे के निशान से ऊपर पहुंची झेलम, बाढ़ का अलर्ट जारी
Share:

जम्मू : दक्षिण कश्मीर के संगम में आज गुरुवार सुबह झेलम नदी अपने खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. पिछले कई घंटों की लगातार मूसलाधार बारिश और हिमपात  के कारण ये स्थिति बनी है. इसे देखते हुए राज्य में एक बार फिर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है, जिसके लिए सरकार द्वारा अलर्ट जारी कर दिया गया है. लगातार हो रही बारिश के चलते सभी प्रमुख नदी-नाले खतरे के निशान से ऊपर ही बह रहे है. गौरतलब है कि बुधवार रात अनंतनाग, पुलवामा जिले में बाढ़ का अलर्ट जारी कर दिया है, यहा अगले कुछ घंटों में भारी बारिश की संभावना है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, तड़के सुबह 3 बजे संगम पर जलस्तर 25.30 फीट पर पहुच गया जो खतरे के निशान से 2.30 फीट ज्यादा है.

जिसके चलते झेलम के आसपास के इलाकों में रहने वाले लोगों को सतर्कता बरतने की के निर्देश दिए गए है. साथ ही सिंचाई एवं बाढ़ नियंत्रण विभाग के फील्ड स्टाफ को जल्द से जल्द ड्यूटी पर पहुंचने के निर्देश दिए गए है.

स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कश्मीर मंडलायुक्त ने बैठक बुलाकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए हैं. हालातों को देखते हुए प्रशासन ने उच्चपर्वतीय इलाकों में हल्के और मध्यम दर्जे के बर्फीले तूफान की चेतावनी भी जारी की है. जिन इलाकों में बाढ़ का खतरा है वहां के लोगों को सुरक्षि‍त स्थान पर जाने को कहा गया है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -