झाँसी: पीएम मोदी ने किया रानी लक्ष्मी बाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का उद्घाटन
झाँसी: पीएम मोदी ने किया रानी लक्ष्मी बाई केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय का उद्घाटन
Share:

नई दिल्ली: पीएम मोदी आज शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए झांसी में रानी लक्ष्मी बाई केंद्रीय कृषि यूनिवर्सिटी का लोकार्पण किया। पीएम मोदी ने दिल्ली से ही बटन दबाकर कॉलेज और प्रशासन भवनों का शुभारंभ किया। इस दौरान आयोजित किए गए वर्चुअल सभा में पीएम मोदी के अलावा उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शामिल हुए।

कृषि यूनिवर्सिटी के कॉलेज और प्रशासन भवनों का शुभारंभ करने के बाद पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए छात्रों से बातचीत भी की। इस दौरान पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि सूखा प्रभावित बुंदेलखंड क्षेत्र में पानी की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए सरकार कई प्रोजेक्ट्स शुरू कर रही है। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि भारत ने ड्रोन सहित आधुनिक प्रौद्योगिकी के माध्यम से टिड्डियों के हमले को नियंत्रित किया।

रानी लक्ष्मीबाई केंद्रीय कृषि यूनिवर्सिटी का यह लोकार्पण काफी लंबे समय से बार-बार रुक जा रहा था। इससे पहले कई बार तारीख घोषित होते-होते रह गई थी। इससे पहले पीएम मोदी ने स्वयं ट्वीट करते हुए इस बारे में जानकारी दी थी कि वह कृषि विश्वविद्यालय का उद्घाटन करने वाले हैं। पीएम मोदी ने ट्वीट करते हुए कहा था कि, "इससे शिक्षा के बुनियादी ढांचे में सुधार होगा और कृषि के साथ ही आगे के किसान कल्याण में अत्याधुनिक अनुसंधान में सहयोग मिलेगा।"

गौतम गंभीर ने की मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न देने की मांग, कहा- इनसे बड़ा खिलाड़ी पैदा नहीं हुआ...

वर्चुअल तरीके से वितरित हुए राष्ट्रीय खेल पुरस्कार, इनामी राशि में हुआ परिवर्तन

मौत के बाद पूरा होगा सुशांत सिंह राजपूत का यह सपना, हुआ बड़ा एलान!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -