गौतम गंभीर ने की मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न देने की मांग, कहा- इनसे बड़ा खिलाड़ी पैदा नहीं हुआ...
गौतम गंभीर ने की मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न देने की मांग, कहा- इनसे बड़ा खिलाड़ी पैदा नहीं हुआ...
Share:

नई दिल्ली: देश आज 29 अगस्त को हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के दिन राष्ट्रीय खेल दिवस मना रहा है. इस अवसर पर टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर और भाजपा से लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने मेजर ध्यानचंद को भारत रत्न दिए जाने की मांग की है.  इसके साथ ही गंभीर ने ध्यानचंद की तारीफ करते हुए कहा है कि इनसे बड़ा खिलाड़ी न तो आज तक पैदा हुआ है और न आगे होगा.

भाजपा से लोकसभा सांसद गौतम गंभीर ने कहा है कि, "भारत के इतिहास में मेजर ध्यानचंद से बड़ा खिलाड़ी न तो आज तक पैदा हुआ है और न ही आगे कभी होगा. वो देश के लिए इतने स्वर्ण पदक लाए और उस दौर में लाए जब खेल इतना पॉपुलर नहीं था. मैं चाहूंगा कि मेजर ध्यानचंद को जल्दी से जल्दी भारत रत्न दिया जाए. इससे पूरे देश को काफी खुशी होगी." आपको बता दें कि मेजर ध्यानचंद के शानदार खेल के कारण उन्हें हॉकी का जादूगर कहा जाता है. 

मेजर ध्यानचंद ने वर्ष 1928, 1932 और 1936 में तीन ओलंपिक गोल्ड मैडल जीते. इस खिलाड़ी की सफलता का किस्सा यहीं नहीं खत्म होता. ध्यानचंद ने अपने करियर में 400 से ज्यादा गोल दागे हैं. भारत सरकार ने ध्यानचंद को 1956 में देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्म भूषण से नवाज़ा गया है. इसलिए उनके जन्मदिन यानी 29 अगस्त को भारत में राष्ट्रीय खेल दिवस के तौर पर मनाया जाता है.

वर्चुअल तरीके से वितरित हुए राष्ट्रीय खेल पुरस्कार, इनामी राशि में हुआ परिवर्तन

मौत के बाद पूरा होगा सुशांत सिंह राजपूत का यह सपना, हुआ बड़ा एलान!

सस्ता सोना खरीदने का सुनहरा मौका, मोदी सरकार ने फिर शुरू की ये शानदार स्कीम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -