नरेश गोयल के ठिकाने पर ईडी का छापा
नरेश गोयल के ठिकाने पर ईडी का छापा
Share:

नई दिल्लीः प्रवर्तन निदेशालय ने तंगहाली की मार झेल रही जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल के आवाल पर छापा मारी। ईडी ने यह छापा जेट एयरवेज केस के संबंध में की है। गोयल के मुंबई और दिल्ली आवास पर 12 जगहों पर ये तलाशी ली गई। विमान कंपनी जेट एयरवेस पर आरोप है कि साल 2014 में विदेशी निवेश करने के दौरान एफडीआई का उल्लधंन किया है। वर्ष 2014 में अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन जेट एयरवेज ने विदेश में निवेश किया था।

इस दौरान इस निवेश की जांच कर रही जांच एजेंसियों ने बताया है कि साल 2014 में जेट एयरवेज में विदेश में निवेश करने के दौरान प्रत्यक्ष विदेशी निवेश का उल्लंघन किया। जांच एंजेसी इस इस मामले में जेट एयरवेज के संस्थापक नरेश गोयल से भी पूछताछ कर चुकी है। इस पूरे मामले की जांच SFIO कर रहा है। इस पूछताछ में 18 हजार करोड़ के कथित वित्तीय निवेश को लेकर पूछताछ की गई।

जेट एयरवेज फिलहाल ठप हो गया है। इस कंपनी पर काफी कर्जा है। इसके बाद ये कंपनी नकदी संकट से जूझ रही है। इस संदर्भ में इस एयरलाइन को बंद भी कर दिया गया था। वर्तमान स्थिति में यह कहना गलत नहीं होगा कि किसी भी समय जेट एयरवेज दिवालिया घोषित हो सकती है। वर्ष 2014 में अंतरराष्ट्रीय एयरलाइन जेट एयरवेज का मामला उठने के बाद कंपनी के संथापक नरेश गोयल ने अपने पद से भी इस्तीफा दे दिया था। एयरलाइन को अपनी सेवा भी निलंबित करनी पड़ी थी। 

गहरी खाई में जा गिरा सेना का ट्रक, एक जवान की मौत तीन घायल

शाह फैसल की याचिका पर दिल्ली HC में हुई सुनवाई, अदालत ने परिवार वालों को दी मिलने की मंजूरी

चिदंबरम की गिरफ़्तारी को गहलोत ने बताया साजिश, कहा- ये ध्यान भटकाने का प्रयास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -