कतर इंटरनेशनल कप 2019: इस 17 वर्षीय खिलाड़ी ने तोड़े 27 रिकॉर्ड, आनंद महिंद्रा भी हुए हैरान
कतर इंटरनेशनल कप 2019: इस 17 वर्षीय खिलाड़ी ने तोड़े 27 रिकॉर्ड, आनंद महिंद्रा भी हुए हैरान
Share:

युवा ओलंपिक के स्वर्ण पदक विजेता वेटलिफ्टर जेरेमी लाल्रीनुंगा ने कतर इंटरनेशनल कप के 67 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीतने के के साथ ही तीन विश्व रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिए. टूर्नामेंट के छठे संस्करण में 17 वर्षीय जेरेमी ने स्नैच, क्लीन एंड जर्क में खुद के यूथ वर्ल्ड और यूथ एशियाई रिकॉर्ड को तोड़ दिया और कुल मिलाकर 306 किलो का वजन उठा चुके है. जेरेमी ने इस दौरान अंतरराष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर के अपने कुल 27 रिकॉर्ड भी तोड़ दिए. उन्होंने तीन विश्व युवा, तीन एशियाई युवा और छह राष्ट्रमंडल रिकॉर्ड सहित कुल 12 अंतरराष्ट्रीय रिकॉर्ड तोड़े. वहीं उन्होंने इसके साथ ही पांच राष्ट्रीय युवा रिकॉर्ड और 5 सीनियर राष्ट्रीय रिकॉर्ड के साथ 5 राष्ट्रीय युवा रिकॉर्ड भी तोड़े.

मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि मणिपुर के 17 साल के जेरेमी के इस प्रदर्शन के बाद उनका टोक्यो ओलंपिक का कोटा भी तय हो गया है क्योंकि यह टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफ़ायर भी था. जंहा जेरेमी ने इस साल अलग-अलग टूर्नामेंट में जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए कई मेडल अपने नाम किए हैं. 

जंहा यह कहा जा रहा है कि जेरेमी के इस प्रदर्शन के बाद प्रतिष्ठित महिंद्रा ग्रुप के उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी हैरान रह गए और उन्हें भविष्य का सुपरस्टार बता दिया. साथ ही खेल मंत्री किरेन रिजिजू से उन्हें विश्वस्तरीय सुविधाएं देने की मांग भी कर ली. रिजिजू ने भी महिंद्रा का जवाब देते हुए कहा कि जेरेमी पर पहले से ही उनकी नजर है और वे भविष्य के सुपरस्टार हैं.

दुती चंद टोक्यो ओलंपिक के लिए लड़कों के साथ कर रही हैं तैयारी

ऑकलैंड में साथ खेलेंगी सेरेना विलियम्स व कैरोलाइन वोज्नियाकी

Australian open 2020: पुरस्कार राशि में हुई वृद्धि, हारने वाले खिलाड़ियों को भी होगा फायदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -