दुती चंद टोक्यो ओलंपिक के लिए लड़कों के साथ कर रही हैं तैयारी
दुती चंद टोक्यो ओलंपिक के लिए लड़कों के साथ कर रही हैं तैयारी
Share:

अपने बेबाक निर्णय से भारतीय समाज में अपनी अलग छवि बनाने वाली धावक दुती चंद ने ओलंपिक के लिए परिपाटी से हटकर एक और कदम उठाया है. टोक्यो ओलंपिक के टिकट के लिए यह एथलीट भुवनेश्वर में लड़कों के साथ लोहा ले रही है. नेशनल कैंप से हटकर दुती भुवनेश्वर में 100 मीटर में 10.8 से 10.9 सेकेंड का समय निकालने वाले दो लड़कों के साथ दौड़ लगा रही हैं. दुती चंद ओलंपिक की तैयारी में लग गई हैं. 

दुती ने एक मीडिया से बात करते हुए ये बताया है कि वह अपनी शारीरिक क्षमता बढ़ाने के लिए लड़कों के साथ 400 मीटर से एक किलोमीटर की दौड़ भी लगा रही हैं. दुती के मुताबिक टोकियो ओलंपिक क्वालिफिकेशन के लिए 11.15 सेकेंड का समय छूने के लिए उन्होंने पहली बार लड़कों के साथ ट्रेनिंग का रास्ता चुना है. कैंप में लड़कियों के साथ दौड़ लगाकर उन्हें यह समय छूने में मदद नहीं मिलती, लेकिन उन्हें लगता है कि लड़कों के साथ टक्कर लेकर वह अगले वर्ष ओलंपिक का टिकट जरूर हासिल कर लेंगी.

दुती के अनुसार उन्होंने ओलंपिक केलिए यह तैयारी राज्य सरकार की मदद से नवंबर माह में शुरू की है. हालांकि टारगेट ओलंपिक पोडियम स्कीम (टॉप्स) ओलंपिक के लिए  खिलाडिय़ों की मदद केलिए है, लेकिन उन्हें इसमें शामिल नहीं किया गया तो राज्य सरकार उनकी मदद के लिए आगे आ गई. यही वजह है कि वह भुवनेश्वर में विशेषज्ञों की 10 सदस्यीय टीम के साथ तैयारियां कर रही हैं. राज्य में उनके स्तर की अन्य कोई एथलीट नहीं हैं जिसके चलते उनके प्रस्ताव पर सरकार ने उन्हें ट्रेनिंग के लिए लड़के उपलब्ध कराए हैं.  

यह यूनिवर्सल चैंपियन रहे सुपरस्टार के खिलाफ, अब Royal Rumble में लड़ सकते हैं मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया ओपन 2020 लगेगी बोली, विजेताओं को मिलेंगे तीन अरब 50 करोड़ रुपये

क्या बुमराह ने बदल लिया बोलिंग एक्शन ? इस दिग्गज गेंदबाज़ ने दी थी सलाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -