जेफ बेजोस है दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी
जेफ बेजोस है दुनिया के दूसरे सबसे अमीर आदमी
Share:

टेस्ला के संस्थापक एलन मस्क के बाद, जिसकी नेट वर्थ अब 195 बिलियन अमरीकी डॉलर है, ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार इस हफ्ते की शुरुआत में 185 बिलियन अमरीकी डॉलर से अधिक की नेटवर्थ के साथ जेफ बेजोस के लिए दूसरी सबसे बड़ी संपत्ति बन गई।

जेफ बेजोस, जेफरी प्रेस्टन बेजोस के नाम से12 जनवरी, 1964 को अल्बुकर्क, न्यू मैक्सिको, यूएस में पैदा हुए, अमेरिकी उद्यमी, जिन्होंने Amazon.com के संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में ई-कॉमर्स के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। इंक, पुस्तकों का एक ऑनलाइन व्यापारी और बाद में उत्पादों की एक विस्तृत विविधता। उनके मार्गदर्शन में, अमेज़ॅन वर्ल्ड वाइड वेब पर सबसे बड़ा खुदरा विक्रेता बन गया और इंटरनेट बिक्री के लिए मॉडल बन चुका है।

अमेज़न दुनिया का सबसे बड़ा ऑनलाइन रिटेलर है। सिएटल स्थित कंपनी अपनी प्रमुख वेबसाइट के माध्यम से किताबें, घरेलू सामान और अन्य उत्पाद बेचती है। यह संपूर्ण फूड्स किराने की श्रृंखला को भी नियंत्रित करता है और क्लाउड कंप्यूटिंग और वीडियो स्ट्रीमिंग सेवाएं प्रदान करता है। वर्ष 2021 के लिए अमेज़ॅन का अनुमानित वैश्विक शुद्ध राजस्व अरब अमेरिकी डॉलर में 316 दिखाता है

देशभर में बर्ड फ्लू से हड़कंप, कहीं पार्क बंद तो कहीं मुर्गियों को मारने के आदेश

आज मिशन यूपी पर रहेंगे ओवैसी, अखिलेश के गढ़ से शुरू करेंगे अभियान

भाजपा सांसद का विवादित बयान, कहा- बिचौलिए और नकली किसान कर रहे आंदोलन, बंद हो ड्रामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -