70 के दशक की फिल्मों में अपनी खलनायकी से प्रसिद्ध हुआ ये अभिनेता
70 के दशक की फिल्मों में अपनी खलनायकी से प्रसिद्ध हुआ ये अभिनेता
Share:

भारतीय फिल्म जगत में 70 के दशक में एक सफल किरदार ​निभाने वाले और अपनी एक्टिंग से प्रसिद्ध हुए जीवन को शायद ही कोई हो जो न जानता हो। जीवन ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई बड़ी हिट और सफल फिल्मों में काम किया है। जीवन, ओमकार नाथ धार का जन्म 24 अक्टूबर 1915 को जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में हुआ था। जीवन एक बॉलीवुड अभिनेता हैं।जिन्होने 1950 की पौराणिक फिल्मों में नारद मुनी की भूमिका निभाई थी। जीवन ने 1960, 1970 और 1980 के दशक की कई फिल्मों में खलनायक की भूमिका निभाई जिससे वे फिल्म जगत में प्रसिद्ध हुए। 

शोषण के आरोप के बाद फिल्म को पूरा करने लौटे विकास बहल


भारतीय फिल्मों में सफल अभिनय करने वाले जीवन का बड़ा परिवार था उनके 24 भाई बहन थे। गिलगिट-बाल्टिस्तान में उनके दादा गिलगिट के गवर्नर थे। जीवन एक अभिनेता बनना चाहते थे क्योंकि फिल्मों ने उन्हें हमेशा प्रभावित किया था। उन्होंने 60 से अधिक फिल्मों और विभिन्न भाषाओं के रंगमंच कार्यक्रमों में नारद मुनी की भूमिका निभाई है। 

इन तस्वीरों में साफ़ जाहिर हो रहा है कि एक-दूजे के लिए बने हैं रणवीर-दीपिका

वे 1935 में रोमांटिक इंडिया में अपनी भूमिकाओं के लिए और 1946 में अफसाना और 1942 में स्टेशन मास्टर से ज्यादा चर्चित हुए। जीवन ने 1946 से 1978 तक देव आनंद की कई फिल्मों में और अमर अकबर एंथनी और धर्म वीर जैसी ​सफल फिल्मों में खलनायक के रूप में काम किया है। उन्होंने पंजाबी फिल्म तेरी मेरी एक जिंदरी में भी अभिनय किया। उनकी आखिरी फिल्म इंसाफ की मंजिल थी जो 1986 में रिलीज हुई थी। 

बिग बी ने साइन की अनुराग बासु की फिल्म, जूनियर बच्चन भी आ सकते हैं नज़र

रणवीर-दीपिका की शादी पर प्रियंका ने दिया हैरान करने वाला रिएक्शन

ऋचा चड्ढा बायोपिक के लिए सीख रही हैं ये कठिन डांस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -