JEE Main May 2021: कोरोना के चलते स्थगित की गई एग्जाम, शिक्षा मंत्री पोखरियाल ने दी जानकारी

May 04 2021 04:16 PM
JEE Main May 2021: कोरोना के चलते स्थगित की गई एग्जाम, शिक्षा मंत्री पोखरियाल ने दी जानकारी

नई दिल्ली:  राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने मई 2021 की सेशन प्रस्तावित JEE मेन एग्जाम 2021 को स्थगित कर दिया है। JEE मेन मई 2021 सेशन की परीक्षाएं 24, 25, 26, 27 और 28 मई को आयोजित होनी थीं। NTA द्वारा JEE मेन मई 2021 सेशन को स्थगित किये जाने की जानकारी केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने दी है। शिक्षा मंत्री के अपडेट के मुताबिक, "कोविड-19 की मौजूदा स्थिति और स्टूडेट्स की सुरक्षा के मद्देनज़र जेेईई (मेन) - मई 2021 सेशन को स्थगित किया जाता है।"

बता दें कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा सेशन-3, यानी अप्रैल में आयोजित होने वाली JEE मेन परीक्षा को पहले ही टाला जा चुका है। NTA द्वारा जारी नोटिस के मुताबिक, JEE मेन परीक्षा 2021 के अप्रैल और मई सेशन की स्थगित परीक्षाओं के लिए नई तारीखों का ऐलान बाद में किया जाना है। एजेंसी ने तब तक प्रत्याशियों से NTA अभ्यास ऐप्प पर परीक्षा तैयारी करते रहने की हिदायत दी है।

सेशन- 4, यानी मई में आयोजित की जाने वाली JEE मेन एग्जाम का आयोजन 24 मई से 28 मई, 2021 तक किया जाना है। मई सेशन की परीक्षा पेपर 1 और पेपर 2 दोनों के लिए आयोजित की जाएगी। अप्रैल सेशन की परीक्षा स्थगित होने के बाद, कैंडिडेट्स अब मई सेशन पर नवीनतम अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। यह भी संभव है कि NTA द्वारा मई सेशन के लिए रजिस्ट्रेशन विंडो को ओपन कर दिया जाए। हालांकि, मौजूदा स्थिति के मद्देनज़र कई उम्मीदवारों का मानना है कि मई सेशन की परीक्षा को भी स्थगित किया जा सकता है।   

कभी संतरे बेचते थे प्यारे खान, आज कोरोना मरीजों को ऑक्सीजन देने के लिए खर्च कर डाले 85 लाख रुपए

मेडक जिले में हुए दो भयंकर सड़क हादसे, 12 लोगों की हुई मौत

एयर इंडिया के पायलट्स का ऐलान- जल्द ही कोरोना वैक्सीन नहीं लगी तो बंद कर देंगे फ्लाइट्स