एयर इंडिया के पायलट्स का ऐलान- जल्द ही कोरोना वैक्सीन नहीं लगी तो बंद कर देंगे फ्लाइट्स

May 04 2021 02:20 PM
एयर इंडिया के पायलट्स का ऐलान- जल्द ही कोरोना वैक्सीन नहीं लगी तो बंद कर देंगे फ्लाइट्स

नई दिल्ली: देश में कोरोना के बढ़ते मामलों और मौत के आंकड़े के बीच Air India के पायलट्स भी भयभीत हो गए हैं. अब एअर इंडिया के पायलटों ने फ्लाइंग क्रू को प्राथमिकता के आधार पर कोरोना से बचाव के इंतज़ाम न करने पर फ्लाइट्स बंद करने की धमकी दी है. पायलट्स ने एअर इंडिया प्रबंधन को पत्र लिखते हुए पायलट्स को टीका लगाने की भी मांग की है.

Air India पायलट्स का कहना है कि यदि प्रबंधन 18 साल से अधिक आयु के क्रू मेंबर्स के लिए पैन इंडिया टीकाकरण शिविर लगाने में नाकाम रहता है, तो वे फ्लाइट्स का ऑपरेशन बंद करके हड़ताल पर चले जाएंगे. उल्लेखनीय है कि कोरोना महामारी के इस दौरान पायलट्स की भूमिका बेहद अहम है, क्योंकि ऑक्सीजन से लेकर दवाइयों तक, सबकी लॉजिस्टिक वही कर रहे हैं. बता दें कि कोरोना की मार से पूरा देश हाहाकार कर रहा है. रोज़ाना नए मरीजों के आंकड़े डरा रहे हैं और मौतों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. बीते 24 घंटे में देश में साढ़े तीन लाख से अधिक नए मामले आए हैं, तो एक दिन में करीब 3400 मौतें हुई हैं. 

महाराष्ट्र- कर्नाटक- केरल- दिल्ली- यूपी तमिलनाडु अब भी सबसे अधिक कोरोना प्रभावित राज्य बने हुए हैं. दिल्ली में तो हालात दिनों दिन बदतर होते जा रहे हैं. दिल्ली में 24 घंटे में फिर कोरोना से मौत के सबसे अधिक मामले आए. 448 लोगों की महामारी से मौत हो गई. हालांकि नए मामले बीस हजार के लगभग ही रहे. महाराष्ट्र में भी कोरोना के मामले में मामूली गिरावट आई है, जहां नए मामले 50 हजार से नीचे हैं.

सेंसेक्स में एक बार फिर से आई गिरावट, जानिए क्या है निफ़्टी का हाल

एसबीआई ने कोविड-19 से निपटने के लिए विभिन्न सहायता को किया शुरू

केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड ने कोविड से संबंधित आयात को सुविधाजनक बनाने के लिए किया ये काम