आज से शुरू हुई जेईई मेन 2021 परीक्षा, जानिए पूरा विवरण

Feb 23 2021 01:48 PM
आज से शुरू हुई जेईई मेन 2021 परीक्षा, जानिए पूरा विवरण

राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी, एनटीए आज फरवरी 23 सत्र के लिए जेईई मेन 2021 परीक्षा शुरू करेगी, जो 23 फरवरी को सभी कोरोना दिशानिर्देशों के साथ होगी। इस साल परीक्षा चार बार आयोजित की जाएगी। फरवरी सत्र के लिए परीक्षा 23 फरवरी, 24, 25 और 26, 2021 को आयोजित की जाएगी। आज, NTA पेपर 2 परीक्षा आयोजित करेगा। पेपर 2 को अलग से पेपर 2A के रूप में BArch के लिए और B-योजना के लिए पेपर 2B को आयोजित किया जाएगा। 

एजेंसी प्रत्येक दिन दो शिफ्टों में जेईई मेन परीक्षा आयोजित करेगी और सभी उपस्थित उम्मीदवारों को नीचे दिए गए ड्रेस कोड और इन अंतिम मिनटों के निर्देशों का पालन करना होगा। उम्मीदवारों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे परीक्षा के लिए बाहर निकलने से पहले एडमिट कार्ड, पासपोर्ट साइज फोटो, सरकार द्वारा अधिकृत फोटो पहचान जैसे महत्वपूर्ण दस्तावेज ले जा रहे हैं। पालन करने के कुछ निर्देश: उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से 2 घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करने की सलाह दी जाती है। फेस मास्क और हाथ के दस्ताने पहनना अनिवार्य होगा। उम्मीदवारों को 50 मिलीलीटर पारदर्शी बोतलों में अपने व्यक्तिगत हाथ प्रक्षालक लाने की जरूरत है। 

उम्मीदवारों को अपने बैग में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण, बैग, खाने-पीने का सामान नहीं रखना चाहिए। आधिकारिक सूत्रों के अनुसार, 6 लाख से अधिक उम्मीदवार फरवरी सत्र की परीक्षा दे रहे हैं। इस वर्ष चार सत्रों में आयोजित होने वाली परीक्षा में देश भर के लगभग 22 लाख छात्र शामिल होंगे। सूत्रों ने बताया कि 5, 04,540 छात्रों ने मार्च 2021 चक्र के लिए आवेदन किया है।

डीएवीवी इंदौर: 26 फरवरी से शुरू होगी एलएलएम-एलएलबी सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा

सबीआई प्रोबेशनरी ऑफिसर भर्ती 2020 की प्रक्रिया हुई शुरू

केरल इन्फ्रास्ट्रक्चर एंड टेक्नोलॉजी फॉर एजुकेशन ने शुरू किया सॉफ्टवेयर आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम