डीएवीवी इंदौर: 26 फरवरी से शुरू होगी एलएलएम-एलएलबी सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा

Feb 23 2021 09:55 AM
डीएवीवी इंदौर: 26 फरवरी से शुरू होगी एलएलएम-एलएलबी सेकंड सेमेस्टर की परीक्षा

इंदौर देवी अहिल्या विश्वविद्यालय (डीएवीवी) ने साल भर की पिछड़ी एलएलएम-एमएलबी द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा की घोषणा कर दी है। ऑनलाइन परीक्षा का शेड्यूल पोर्टल पर जारी किया गया है। परीक्षा 26 फरवरी से आयोजित की जाएगी। छात्रों को सुबह नौ बजे ई-मेल पर प्रश्न पत्र दिया जाएगा। तीन घंटे में उत्तर लिखने के बाद, छात्रों को एक घंटे के भीतर कॉलेज की वेबसाइट पर कॉपी अपलोड करनी होगी। दूसरी ओर, परीक्षा में लगभग तीन हजार छात्र शामिल होंगे। 

बार काउंसिल ऑफ इंडिया के निर्देशों के बाद, विश्वविद्यालय ने दिसंबर में ऑनलाइन मोड में कई लॉ कोर्स की परीक्षाएं आयोजित कीं, लेकिन द्वितीय वर्ष के छात्रों को अभी भी परीक्षा में छोड़ दिया गया। फरवरी के पहले सप्ताह में, विश्वविद्यालय ने परीक्षा विभाग के अधिकारियों की एक बैठक की, जिसमें इस महीने में ही एलएलबी और एलएलएम द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा शुरू करने का निर्णय लिया गया। एलएलबी द्वितीय सेमेस्टर में छह पेपर होंगे जो 26 फरवरी से 5 मार्च तक और एलएलएम द्वितीय सेमेस्टर में तीन पेपर होंगे जो 26 फरवरी और 2 मार्च को आयोजित किए जाएंगे। 

एलएलबी पाठ्यक्रम के लगभग 2,700 छात्र और एलएलएम पाठ्यक्रम के लगभग 270 छात्र करेंगे ऑनलाइन मोड में परीक्षा दें। परीक्षा अधिकारियों के अनुसार, प्रश्न पत्र कॉलेजों और विश्वविद्यालय की वेबसाइटों पर भी अपलोड किए जाते हैं। परीक्षा नियंत्रक आशीष तिवारी ने कहा कि छात्रों को परीक्षा पूरी होने के बाद वेबसाइट पर उत्तर पुस्तिका अपलोड करने के लिए एक घंटे का समय मिलेगा। उन्होंने कहा "यदि कोई तकनीकी कारण अपलोड को रोकता है, तो छात्र डीएवीवी के मूल्यांकन केंद्र पर भी उत्तर प्रति जमा कर सकते हैं।

देश में अब तक कितने लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन ? स्वास्थय मंत्रालय ने दिया जवाब

किसान आंदोलन के बूते कांग्रेस का मिशन यूपी, आज मथुरा में प्रियंका का संबोधन

दर्दनाक हादसे का शिकार हुए एक ही परिवार के 9 सदस्य, 6 की मौके पर हुई मौत