JNU फीस वृद्धि मामले पर सियासत गर्म, HRD मंत्रालय के साथ छात्र नेताओं की बैठक शुरू
JNU फीस वृद्धि मामले पर सियासत गर्म, HRD मंत्रालय के साथ छात्र नेताओं की बैठक शुरू
Share:

नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में फीस वृद्धि के मसले पर मानव संसाधन विकास (HRD) मंत्रालय ने सोमवार को तीन सदस्यीय एक समिति का गठन किया था, जिस पर बुधवार को छात्र नेताओं की मुलाकात शुरू हो गई है। जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी समेत छात्र संघ के सभी 46 काउंसलर्स के साथ MHRD की तीन सदस्यीय उच्चस्तरीय समिति मीटिंग हो रही है।

वहीं, दोपहर 3 बजे छात्रावास के उपाध्यक्षों को प्रशासनिक भवन में बुलाया गया है। समिति में यूजीसी के पूर्व अध्यक्ष वीएस चौहान, AICTI के अध्यक्ष प्रो.अनिल साहस्त्रबुद्धे व यूजीसी के सचिव प्रो. रजनीश जैन सदस्य होंगे। वहीं, इससे पहले जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) में मंगलवार को छात्र संघ ने प्रेस कांफ्रेंस की, जिसमें छात्र संघ की अध्यक्ष आईशी घोष, उपाध्यक्ष साकेत मून, महासचिव सतीश चंद्र यादव उपस्थिति थे।

आईशी घोष ने कहा कि सोमवार को JNU छात्रों ने छात्रवास की फीस वृद्धि के खिलाफ शांतिपूर्वक संसद तक पैदल मार्च निकाला था, किन्तु पुलिस की ओर से उनपर बल प्रयोग किया गया जिससे कई छात्र जख्मी हुए। पुलिस व केंद्र सरकार को क्षमा मांगनी चाहिए। साथ ही छात्रावास के नए नियमों व फीस वृद्धि को वापस लिया जाए। छात्र व JNU शिक्षक समुदाय का मानना है कि JNU में संकट जैसे हालात का निराकरण करने में कुलपति नाकाम रहे हैं। उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए।

260 अंकों की मजबूती के साथ खुला सेंसेक्स, इन शेयरों में रही तेजी

Tata Steel : 3000 से ज्यादा नौकरियां है खतरों में, शुरू हो गई है छटनी

केवल झूठ ही नहीं इन चीजों में भी माहिर होते है पुरुष, जानिए क्या है पूरा सच

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -