मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर भड़के जावेद अख्तर, बोले- 'इस पर चुप क्यों है भारतीय मुस्लिम गुरु?'
मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड पर भड़के जावेद अख्तर, बोले- 'इस पर चुप क्यों है भारतीय मुस्लिम गुरु?'
Share:

बॉलीवुड फिल्मों के मशहूर गीतकार और पटकथा लेखक जावेद अख्तर अक्सर अपने ट्वीट्स को लेकर ख़बरों में बने रहते हैं। अब उन्होंने मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड एवं इस्लामिक गुरुओं पर अपना गुस्सा निकाला है। जावेद की नाराजगी इस बात पर है कि तालिबान ने मुस्लिम महिलाओं एवं बालिकाओं की शिक्षा एवं नौकरी पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस पर भारत के मुस्लिम क्यों शांत हैं। जावेद ने प्रश्न किया है कि क्या वे भी तालिबान से सहमत हैं?

जावेद अख्तर ने ट्वीट किया है, तालिबान ने सभी महिलाओं एवं लड़कियों के विद्यालय, कॉलेज, यूनिवर्सिटीज एवं नौकरी पर इस्लाम के नाम पर प्रतिबंध लगा दिया है। भारतीय मुस्लिम पर्सनल बोर्ड एवं दूरे इस्लामिक गुरु इस बात की निंदा क्यों नहीं करते। क्या वे तालिबानियों से सहमत हैं? कुछ व्यक्तियों ने जावेद अख्तर की बात से मंजूरी जताई है वहीं कुछ लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं। एक ट्विटर उपयोगकर्ता ने दिल्ली के इस्लामिक गुरु का बयान पोस्ट करके लिखा है कि जावेद अख्तर को झूठे रिमार्क नहीं देने चाहिए। तालिबान के इस फरमान का दिल्ली के एक धार्मिक गुरु ने विरोध किया था। वहीं एक और ने लिखा है, सर आप भारत के हालात पर कुछ बोलिये। मुस्लिम की नहीं मेजोरिटी के अत्याचार पर कुछ कहिए।

बता दें कि अफगानिस्तान में लड़कियों की शिक्षा एवं नौकरी प्रतिबंधित करने के फैसले का विरोध पूरी दुनिया में किया जा रहा है। भारत में भी मिनिस्ट्री ऑफ एक्सटर्नल अफेयर्स ने इस पर बोला था। MEA स्पोक्स पर्सन अरिंदम बागची ने कहा था, हमने इस मामले को गंभीरता से लिया है। भारत ने हमेशा अफगानिस्तान में महिला शिक्षा का सपोर्ट किया है। इस पाबंदी के पश्चात् अफगानिस्तान दुनिया का अकेला ऐसा देश होगा जहां लड़कियों एवं महिलाओं को शिक्षा और नौकरी से वंचित रखा जा रहा है।   

अश्नीर ग्रोवर ने छोड़ा शार्क टैंक शो देखना, खुद किया ये खुलासा

WhatsApp पर की थी तुनिशा ने शीजान की मां से बात, चैट से खुलेगा मौत का रहस्य

'मैं किसी के बाप से नहीं डरती', भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने पर बोली ये एक्ट्रेस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -