बिलकिस बानो केस: दोषियों की रिहाई पर भड़के जावेद अख्तर, कहा- 'गलत हो रहा है'
बिलकिस बानो केस: दोषियों की रिहाई पर भड़के जावेद अख्तर, कहा- 'गलत हो रहा है'
Share:

गुजरात का सबसे चर्चित बिलकिस बानो केस एक बार फिर खबरों में आ गया है। जी दरअसल, इस सामूहिक दुष्कर्म मामले के 11 दोषियों को हाल ही में जेल से रिहा कर दिया गया है। जी हाँ और जेल से बाहर आने के बाद विश्व हिंदू परिषद के ऑफिस में सभी को माला पहनाकर मिठाई खिलाई गई। अब इसको लेकर बहुत से लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। जी दरअसल इस लिस्ट में खुलकर हर मुद्दे पर अपनी राय देने वाले बॉलीवुड के मशहूर राइटर जावेद अख्तर का नाम भी जुड़ गया है। हाल ही में जावेद अख्तर ने इस मामले पर कड़ा विरोध जाहिर किया है और ट्विटर पर अपनी बात रखी है।

आप देख सकते हैं उन्होंने ट्वीट कर लिखा- 'जिन लोगों ने 5 महीने की गर्भवती महिला के साथ, उसके 3 साल की बेटी सहित परिवार के 7 लोगों की हत्या कर रेप किया उन्हें जेल से छूटकर मिठाई खिलाई गई और उन्हें माला पहनाई गई। जो हो रहा है उसके पीछे छिपो मत। सोचने की जरूरत है। हमारे समाज में कुछ गंभीर रूप से गलत हो रहा है।' आप सभी को बता दें कि 2002 के गुजरात दंगों के दौरान बिलकिस बानो ने यह आरोप लगाया था कि उसके साथ 11 लोगों ने सामूहिक दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया था।

वहीँ कोर्ट में इसको लेकर लंबी लड़ाई लड़ी गई और साल 2008 में इस केस पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने 11 लोगों लोगों को दोषी पाया। उसके बाद उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई हालाँकि 14 साल की सजा काटने के बाद अब सभी दोषियों को गुजरात सरकार ने 15 अगस्त के दिन माफी देखकर रिहा कर दिया है। आपको बता दें कि राज्य सरकार के इस फैसले पर अब तक हजारों लोगों ने सुप्रीम कोर्ट से समय से पूर्व हुए दोषियों के रिहाई को रद्द करने की अपील की।

यहाँ मिला मंकीपॉक्स का सबसे खतरनाक केस, काला घाव बनकर सड़ रही मरीज की नाक

मनीषा कल्याण बनी युएफा महिला चैम्पियंस लीग खेलने वाली पहली भारतीय

'इन्होने गांधी का अंत कर दिया, मुझे क्या छोड़ेंगे..', इस पूर्व CM को मिली जान से मारने की धमकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -