पाक  को लेकर दिए गए बयान पर जावेद अख्तर ने तोड़ी चुप्पी, कह डाली ये बात
पाक को लेकर दिए गए बयान पर जावेद अख्तर ने तोड़ी चुप्पी, कह डाली ये बात
Share:

बॉलीवुड के मशहूर गीतकार जावेद अख्तर अक्सर अपने बयानों के चलते ख़बरों में बने रहते हैं। उन्होंने हाल ही में लाहौर पाकिस्तान में एक कार्यक्रम में शिरकत की और अपने बयान से सारी लाइमलाइट बटोरी। जावेद हाल ही में एक और कार्यक्रम में शामिल हुए थे जिसमें गीतकार ने कहा था कि किसी खास धर्म से देश बनाना बहुत बड़ी गलती है।

एक कार्यक्रम में, जावेद अख्तर से पूछा गया कि क्या पाकिस्तान का गठन एक गलती थी, और उन्होंने कहा, "अगर इंसानों द्वारा की गई 10 गलतियों के बारे में एक किताब लिखी जाए, तो पाकिस्तान का निर्माण निश्चित रूप से सामने आएगा। यह अतार्किक, अतार्किक था, लेकिन ठीक है... अब यह एक वास्तविकता है, हमें इसे स्वीकार करना होगा। लेकिन, यह सही नहीं था, यह बहुत अतार्किक था - धर्म से कोई राष्ट्र नहीं बनता, यह एक गोंद के लिए पर्याप्त नहीं है। यदि ऐसा होता तो पूरा मध्य पूर्व एक राष्ट्र होता, पूरा यूरोप एक और देश होता। आज जिस दिन आप बाहर करना शुरू करेंगे, असली प्याज खोजने के लिए प्याज की परतें निकालते रहेंगे, (लेकिन कुछ नहीं मिलेगा)। वहां (पाकिस्तान में) अहमदैया और शिया अब मुसलमान नहीं माने जाते। यह बहिष्कार जारी है, लेकिन हमने उनसे क्या सीखा?”

आगे उन्होंने कहा, "आज, हम वही कर रहे हैं जो उन्होंने 70 साल पहले किया था - आप एक हिंदू राष्ट्र चाहते हैं। अरे वो (पाकिस्तान) नहीं बना सके, दुनिया नहीं बना साकी आप क्या बना लेंगे।" नहीं, आप क्या बनाएंगे)? मुझे नहीं पता कि हिंदू राष्ट्र क्या है, मुझे नहीं पता कि धर्म पर आधारित देश क्या है।" इस कार्यक्रम में जावेद अख्तर ने कहा, "हमलावर नॉर्वे या मिस्र से नहीं थे। वे अभी भी आपके देश में मौजूद हैं, इसलिए यदि कोई भारतीय इस बारे में शिकायत करता है तो आपको नाराज नहीं होना चाहिए।" 

'हिंदी सिनेमा जानबूझकर धर्मों का मजाक बनाता है': नसीरुद्दीन शाह

HC ने दिया नवाज और आलिया को खास सुझाव, क्या कपल बदल देगा अपना फैसला

कश्मीरी पंडितों के लिए छलका अनुपम खेर का दर्द, कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -