जाट आरक्षण आंदोलन की आंच राजस्थान पहुंची, भरतपुर -आगरा रेलवे ट्रैक ठप
जाट आरक्षण आंदोलन की आंच राजस्थान पहुंची, भरतपुर -आगरा रेलवे ट्रैक ठप
Share:

मथुरा : अभी तक हरियाणा को झुलसाने वाली जाट आरक्षण की यह आग अब राजस्‍थान पहुँच गई है.जाट आंदोलन से यूपी के मथुरा और आगरा शहर बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं. शुक्रवार को जाटों ने भतरपुर-आगरा रेल ट्रैक ठप कर दिया, इस कारण कई ट्रेनों पर असर पड़ा है, वहीं, आगरा-भरतपुर सीमा पर यूपी रोडवेज की बस में भीड़ द्वारा तोड़फोड़ किये जाने की भी खबर है.

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को जाटों ने भतरपुर-आगरा रेल ट्रैक ठप कर दिया है इस कारण कई ट्रेनें प्रभावित हुई हैं. वहीं, आगरा-भरतपुर बॉर्डर पर यूपी रोडवेज की बस में भीड़ ने तोड़फोड़ कर दी है .शुक्रवार को दूसरे दिन राजस्थान के भरतपुर और धौलपुर में लोगों ने रेलवे ट्रैक पर टेंट लगा दिया.  डीग-बहज रेलवे लाइन, कुम्‍हेर, बज, बरोली, पटपरगंज, नरेना, पास्‍ता व अन्‍य गांवों के रेलवे ट्रैक ग्रामीणों के कब्‍जे में हैं. भरतपुर के डीग विधानसभा क्षेत्र के विधायक विश्वेंद्र सिंह यहां जाट आंदोलन के एक गुट का नेतृत्व कर रहे हैं.

इस बारे में मथुरा आरपीएफ थाना प्रभारी सत्‍येंद्र यादव ने बताया कि बजह-डींग के बीच रेलवे ट्रैक को जाट नेताओं ने रोक रखा है. इलाहाबाद-जयपुर एक्‍सप्रेस को जयपुर रेलवे स्‍टेशन पर और एक मालगाड़ी को मथुरा स्‍टेशन पर रोका गया है . कई अन्य मालगाड़ि‍यां भी रुकी हुई हैं.जबकि कुछ ट्रेनों का मार्ग बदला गया है.इससे कई यात्री फंस गए है. वहीं जाट आरक्षण संघर्ष समिति के यशपाल मलिक ने कहा कि अगर जाटों को आरक्षण नहीं मिला तो यूपी में भी आंदोलन होगा. अभी तक हरियाणा को झुलसाने वाली यह आग राजस्‍थान पहुँच गई है.

यह भी देखें

बेटे की लाश के साथ मां-बाप को मुर्दाघर में कर दिया बंद

मोबाइल पर बात करते करते पेड़ पर चढ़ गए केंद्रीय राज्य मंत्री

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -