इस शख्स के लिए खोला गया जापानी पर्यटक स्थल माचू पिचू
इस शख्स के लिए खोला गया जापानी पर्यटक स्थल माचू पिचू
Share:

यात्रा स्थलों के लिए पर्यटन स्थल खोले जा रहे हैं। पेरू का सबसे प्रसिद्ध पर्यटन स्थल माचू पिच्चू कोरोनोवायरस में बंद होने के महीनों बाद फिर से खुल गया है, लेकिन सिर्फ एक आगंतुक के लिए जो एक जापानी व्यक्ति है, जो महामारी से देश में फंस गया है। "पृथ्वी पर प्रथम व्यक्ति जो लॉकडाउन के बाद से माचू पिचू के पास गया," जेसी कात्यामा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर खुद की तस्वीरों के साथ परित्यक्त साइट पर पोस्ट किया। "यह वास्तव में आश्चर्यजनक है! धन्यवाद," उन्होंने कुस्को में स्थानीय पर्यटन प्राधिकरण के फेसबुक पेज पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में जोड़ा, जहां प्रसिद्ध साइट स्थित है।

कात्यामा ने प्राचीन खंडहरों के साथ बिताए भव्य पर्वतारोहण की पृष्ठभूमि के खिलाफ बात की थी जो एक दिन में हजारों पर्यटकों को आकर्षित करती थी लेकिन कोरोनोवायरस के कारण मार्च से बंद हो गई है। साइट के बारे में बात करें, माचू पिचू इंका साम्राज्यवाद की सबसे जीवित विरासत है जिसने 16 वीं शताब्दी में स्पेनिश विजय से पहले 100 साल तक पश्चिमी दक्षिण अमेरिका के एक बड़े स्वाथ पर शासन किया था। इंका बस्ती के खंडहरों को 1911 में अमेरिकी खोजकर्ता हीराम बिंघम द्वारा फिर से खोजा गया और 1983 में यूनेस्को ने माचू पिचू को विश्व विरासत स्थल घोषित किया।

यह पूर्व में जुलाई में आगंतुकों को फिर से शुरू करने के लिए प्रोग्राम किया गया था, लेकिन अब इसे नवंबर में वापस टाल दिया गया है। केवल 675 पर्यटकों को एक दिन में अनुमति दी जाएगी, जो महामारी से पहले अनुमति दी गई संख्या का 30 प्रतिशत है, जिससे आगंतुकों को सामाजिक दूरी बनाए रखने की उम्मीद है। चूंकि यह पहली बार 1948 में पर्यटकों के लिए खोला गया था, इसे 2010 में दो महीने के लिए एक बार पहले ही बंद कर दिया गया था, जब एक बाढ़ ने इसे कुस्को से जोड़ने वाले रेलवे ट्रैक को नष्ट कर दिया था।

पोप फ्रांसिस के स्वीडिश गार्ड को हुआ कोरोना

दुनिया में कोरोना फैलाने वाले चीन की इकॉनमी में उछाल, 9.9 प्रतिशत बढ़ा निर्यात

बांग्लादेश में बलात्कारियों के लिए सजा का बना नया नियम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -