पोप फ्रांसिस के स्वीडिश गार्ड को हुआ कोरोना
पोप फ्रांसिस के स्वीडिश गार्ड को हुआ कोरोना
Share:

जैसे-जैसे कोरोनोवायरस के मामले बढ़ रहे हैं, वैसे-वैसे नागरिकों के साथ-साथ मंत्री पद के लोग भी संक्रमित हो रहे हैं। वेटिकन ने सोमवार को कहा कि स्विस गार्ड के चार सदस्यों, पोप के रंग-बिरंगे कपड़े पहने हुए व्यक्तिगत सुरक्षा बल का घातक वायरस के लिए सकारात्मक परीक्षण किया गया है। सभी में लक्षण दिख रहे हैं और वर्तवे मान में अलगाव की अवधि में हैं।

साथ ही ब्रूनी ने कहा, "इस बीच .... सभी गार्ड, या तो सेवा में हैं या नहीं, पेशेवरों के स्वास्थ्य उपायों के अवलोकन के अंदर और बाहर मास्क पहनेंगे।" स्विस गार्ड्स, उनकी सुरक्षा के लिए पोप जूलियस द्वारा 1506 में बनाई गई एक सेना, वर्तमान में 100 से अधिक है। वे वेटिकन में एक प्रसिद्ध पर्यटक चुंबक हैं, उनकी दिखावटी पीले, लाल और नीले रंग की वर्दी, आधा-एक कुल्हाड़ी जैसे हथियार के साथ। - और शुतुरमुर्ग के साथ धातु हेलमेट।

वही एक लंबी परंपरा के अनुसार, स्विस गार्ड्स की आयु 19 से 30 वर्ष के बीच और कम से कम 1.74 मीटर लंबी होनी चाहिए। उन्हें रोमन कैथोलिक, स्विस व्यायाम करना चाहिए, और अविवाहित होना चाहिए। आज के स्विस गार्ड्स को वर्तमान पोन्टिफ़, पोप फ्रांसिस के साथ एक अधिक व्यक्तिगत और अनौपचारिक संबंध का आनंद लेने के लिए कहा जाता है, जिन्हें उनके पूर्ववर्तियों की तुलना में सख्त पपनल प्रोटोकॉल से कम जोड़ा जाता है। वेटिकन ने कहा है कि 83 वर्षीय फ्रांसिस की कोरोनोवायरस के लिए लगातार निगरानी की जा रही है।

दुनिया में कोरोना फैलाने वाले चीन की इकॉनमी में उछाल, 9.9 प्रतिशत बढ़ा निर्यात

बांग्लादेश में बलात्कारियों के लिए सजा का बना नया नियम

पाक पीएम इमरान खान की मुश्किलें बढ़ीं, पब्लिक फंड के दुरूपयोग पर सुप्रीम कोर्ट ने भेजा नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -