जापानी सरकार ने कोविड वैक्सीन प्रूफ प्रदर्शित करने के लिए ऐप लॉन्च किया
जापानी सरकार ने कोविड वैक्सीन प्रूफ प्रदर्शित करने के लिए ऐप लॉन्च किया
Share:

 

टोक्यो: जापान सरकार ने सोमवार को एक स्मार्टफोन ऐप लॉन्च किया जो लोगों को इमिग्रेशन प्रक्रियाओं सहित कई उद्देश्यों के लिए कोविड -19 टीकाकरण का सबूत दिखाने की अनुमति देता है।

सरकार की डिजिटल एजेंसी के अनुसार, 'कोविड -19 टीकाकरण प्रमाणपत्र एप्लिकेशन' आईफोन और एंड्रॉइड स्मार्टफोन दोनों के लिए उपलब्ध है, और यह एक उपयोगकर्ता को मिली खुराक की संख्या, टीकाकरण की तारीख और वैक्सीन निर्माता जैसी जानकारी प्रदर्शित करता है। "माई नंबर" राष्ट्रीय पहचान प्रणाली के माध्यम से, ऐप लोगों को टीकाकरण प्रमाणन प्राप्त करने में सक्षम बनाता है। सभी जापानी नागरिकों और निवासियों को 12-अंकीय आईडी नंबर दिए जाते हैं; हालांकि, माई नंबर कार्ड के लिए अलग से आवेदन किया जाना चाहिए।

लोग स्मार्टफोन से अपने माई नंबर कार्ड को स्कैन करके ऐप पर अपने टीकाकरण की स्थिति की जांच कर सकते हैं। टीकाकरण रिकॉर्ड टीकाकरण रिकॉर्ड सिस्टम, सरकार द्वारा बनाए गए क्लाउड सिस्टम (वीआरएस) में सहेजे जाते हैं।

वीआरएस प्रणाली सभी नगर पालिकाओं को कवर नहीं करती है, और उन नगर पालिकाओं की सूची, जिनके निवासी सेवा के लिए पात्र हैं, डिजिटल एजेंसी की वेबसाइट पर पाई जा सकती हैं। जो उपयोगकर्ता अंतरराष्ट्रीय स्तर पर यात्रा करना चाहते हैं, उन्हें अपनी पासपोर्ट जानकारी दर्ज करनी होगी। अभी तक, ऐप के निर्देश केवल जापानी में उपलब्ध हैं।

टेलर स्विफ्ट की थीम वाली पार्टी में 100 लोग हुए कोरोना संक्रमित

अपने बर्थडे पर इस तरह का गिफ्ट चाहते है BTS बैंड के सिंगर वी

एशेज सीरीज: ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत, कंगारू गेंदबाज़ों के सामने नहीं टिक सके अंग्रेज बल्लेबाज़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -