पीएम योशीहाइड सुगा ने टोक्यो और आस-पास के क्षेत्रों में आपातकाल स्थिति की घोषित
पीएम योशीहाइड सुगा ने टोक्यो और आस-पास के क्षेत्रों में आपातकाल स्थिति की घोषित
Share:

कोरोनावायरस जापान में कहर बरपा रहा है। बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर, जापान के प्रधानमंत्री योशीहाइड सुगा ने टोक्यो और आस-पास के क्षेत्रों के लिए गुरुवार को आपातकाल की स्थिति घोषित करने की तैयारी की है। आपातकाल और कानागावा, साइतामा और चिबा के आसपास के प्रान्तों में लगाया जाएगा, और शुक्रवार से 5 फरवरी तक लगाए जाने की संभावना है। अर्थव्यवस्था मंत्री यासुतोषी निशिमुरा ने कहा कि जब मामले कम हो जाएंगे तो आपातकाल रद्द कर दिया जाएगा।

प्रसारक एनएचके ने बताया, टोक्यो में कोरोनोवायरस के 2,000 से अधिक मामले आए। नए फैसले के बाद, लोगों को केवल 8 बजे के बाद बाहर जाने से बचने के लिए कहा जाएगा और बार और रेस्तरां को उस समय बंद करने का निर्देश दिया जाएगा। अधिकारी अब इसके अनुपालन को लागू नहीं कर सकते हैं।  

हालांकि सुग्गा उन व्यवसायों के लिए कानून में संशोधन करने की मांग कर रहा है जो सरकारी उपायों का पालन नहीं करते हैं और जो करते हैं उनके लिए प्रोत्साहन को औपचारिक रूप देते हैं। वैश्विक मामलों के बारे में बात करते हुए, जॉन्स हॉपकिन्स विश्वविद्यालय के अनुसार, वैश्विक कोरोनोवायरस मामलों की कुल संख्या ने 87 मिलियन अंक को पार कर लिया है, जबकि मौतें 1.88 मिलियन से अधिक हो गई हैं।

यूएस कैपिटल में विरोध प्रदर्शन के दौरान जान गवानें वाली महिला ने मरने से पहले किया था ये ट्वीट

रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने की यूएस कैपिटल में हिंसा की निंदा

वाशिंगटन में हिंसा: व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव ने दिया इस्तीफा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -