यूएस कैपिटल में विरोध प्रदर्शन के दौरान जान गवानें वाली महिला ने मरने से पहले किया था ये ट्वीट
यूएस कैपिटल में विरोध प्रदर्शन के दौरान जान गवानें वाली महिला ने मरने से पहले किया था ये ट्वीट
Share:

वाशिंगटन: कैपिटल में बुधवार को हिंसक दृश्य सामने आया क्योंकि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थकों ने इलेक्टोरल कॉलेज के वोट का विरोध करने के लिए, पुलिस के साथ झुंड में झड़प हुई। इस झड़प में चार लोगों की मौत हो गई। चार हताहतों में से एक महिला थी, जिसे पुलिस ने गोली मार दी थी और बाद में अस्पताल में उसकी मौत हो गई थी।

वाशिंगटन डीसी के मेट्रोपॉलिटन पुलिस विभाग के प्रमुख रॉबर्ट कॉन्टे ने एक मीडिया ब्रीफिंग में कहा, "यूएस कैपिटल के हिंसक तूफान के दौरान कैपिटल मैदान के पास शेष तीन लोगों - एक महिला और दो पुरुषों - की चिकित्सा आपात स्थिति से मौत हो गई।" रिपोर्ट के अनुसार, महिला एक समर्पित डोनाल्ड ट्रम्प समर्थक और संयुक्त राज्य वायु सेना की एक अनुभवी महिला थी। उन्हें अमेरिकी मीडिया में एशली बेबबिट के रूप में पहचाना गया है जो सैन डिएगो, कैलिफोर्निया से आती है। 

अपने ट्विटर अकाउंट पर, बैबिट ने खुद को एक अनुभवी के रूप में पहचाना था। उसने हाल ही में ट्रम्प का समर्थन करने वाले संदेशों को रीट्वीट किया था। उसने मंगलवार को ट्वीट किया था, "कुछ भी नहीं होगा... वे कोशिश कर सकते हैं और कोशिश करेंगे लेकिन तूफान यहां है और यह 24 घंटे से भी कम समय में डीसी पर उतर रहा है... अंधेरे से प्रकाश तक!" इस घटना के बाद, कई सांसदों ने हिंसा को भड़काने के लिए ट्रम्प को नारा दिया, कुछ ने उनके तत्काल महाभियोग और हटाने के लिए कहा।

रिपब्लिकन नेशनल कमेटी ने की यूएस कैपिटल में हिंसा की निंदा

वाशिंगटन में हिंसा: व्हाइट हाउस के उप प्रेस सचिव ने दिया इस्तीफा

वाशिंगटन में हिंसा: ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम ने ट्रम्प के खातों को किया निलंबित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -