ऑस्ट्रेलिया ने लगभग 2 साल बाद अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को फिर से खोला
ऑस्ट्रेलिया ने लगभग 2 साल बाद अंतरराष्ट्रीय सीमाओं को फिर से खोला
Share:

 

कैनबरा: ऑस्ट्रेलिया ने अपनी सीमा को फिर से खोलने के बाद सोमवार को लगभग दो वर्षों में अपने पहले विदेशी पर्यटकों का स्वागत किया, जो 2020 की शुरुआत से कोविड -19 महामारी के कारण बंद कर दिया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया की अंतरराष्ट्रीय सीमा उन यात्रियों के लिए फिर से खुल गई है, जिन्हें मार्च 2020 में वायरस के प्रसार को सीमित करने के लिए लगाए गए प्रतिबंधों के अंत का संकेत देते हुए, कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीका लगाया गया है। हवाई अड्डे के फिर से खुलने के पहले 24 घंटों में, 56 उड़ानें थीं। ऑस्ट्रेलिया पहुंचने का कार्यक्रम है।

सोमवार की सुबह, ऑस्ट्रेलिया के वाणिज्य, पर्यटन और निवेश के संघीय मंत्री डैन तेहान पहले यात्रियों का अभिवादन करने के लिए सिडनी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर थे।

उन्होंने नाइन नेटवर्क टेलीविजन को बताया, "भले ही वे 20 घंटे के लिए एक विमान में थे," पहले यात्रियों के चेहरे पर एक जबरदस्त मुस्कान थी। "अन्य देशों के हमारे मेहमानों के लिए ऑस्ट्रेलियाई लोगों की गर्मजोशी फीकी नहीं पड़ी है।" तेहान के अनुसार, डबल-टीकाकरण वाले विदेशी आगंतुकों की वापसी ऑस्ट्रेलिया के पर्यटन क्षेत्र को फिर से सक्रिय करेगी, जिसमें 660,000 लोग कार्यरत हैं और 2018-19 में 43 बिलियन अमरीकी डालर का राजस्व अर्जित किया। कैनबरा रीजन टूरिज्म लीडर्स फोरम के अध्यक्ष डेविड मार्शल के अनुसार, पर्यटन व्यवसाय को महामारी से उबरने में 18 महीने तक का समय लग सकता है।

यमन की सुरंग में विस्फोट होने से नौ सैनिकों की मौत

इज़राइल ने देश के साइबर सुरक्षा प्रमुख के रूप में एक पूर्व जनरल की नियुक्ति की पुष्टि की

ब्रिटेन इस सप्ताह सभी COVID-19 प्रतिबंधों को समाप्त करेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -