यमन की सुरंग में विस्फोट होने से नौ सैनिकों की मौत
यमन की सुरंग में विस्फोट होने से नौ सैनिकों की मौत
Share:

 

एक सैन्य अधिकारी के अनुसार यमन के उत्तरी प्रांत सादा में एक बारूदी सुरंग में विस्फोट,होने से  नौ सैनिकों की मौत हो गई। प्रवक्ता ने कहा, "सादा के अल्बुका में हौथी विद्रोही समूह द्वारा पहले सेट की गई एक वाहन-विरोधी बारूदी सुरंग ने सरकार समर्थक बलों के एक सैन्य गश्ती दल को टक्कर मार दी।"

उनके अनुसार, बारूदी सुरंग विस्फोट ने सैन्य वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया और कम से कम नौ सैनिकों की मौके पर ही मौत हो गई। उन्होंने दावा किया कि हाल ही में सादा के पास हौथी मिलिशिया द्वारा सैकड़ों बारूदी सुरंगें और विभिन्न प्रकार के तात्कालिक विस्फोटक उपकरण (आईईडी) बिछाए गए थे। सऊदी समर्थित यमनी सरकारी बलों को उनके गढ़ों तक पहुंचने से रोकने के प्रयास में हौथियों ने अपने मुख्य गढ़ को बारूदी सुरंगों के बड़े क्षेत्रों से घेर लिया।

 पिछली रिपोर्ट के अनुसार, यमन द्वितीय विश्व युद्ध के बाद से दुनिया के सबसे बड़े बारूदी सुरंग युद्धक्षेत्रों में से एक बन गया है। यमन 2014 के अंत से गृहयुद्ध में उलझा हुआ है, जब ईरान समर्थित हौथी मिलिशिया ने कई उत्तरी यमनी प्रांतों पर नियंत्रण कर लिया और राष्ट्रपति अब्द-रब्बू मंसूर हादी की अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त सरकार को राजधानी सना से बाहर कर दिया।

मार्च 2015 में, सऊदी के नेतृत्व वाले अरब गठबंधन ने हादी की सरकार का समर्थन करने के लिए यमन के संघर्ष में हस्तक्षेप किया।

इज़राइल ने देश के साइबर सुरक्षा प्रमुख के रूप में एक पूर्व जनरल की नियुक्ति की पुष्टि की

ब्रिटेन इस सप्ताह सभी COVID-19 प्रतिबंधों को समाप्त करेगा

बाइडेन ने सैद्धांतिक तौर पर पुतिन से मुलाकात को स्वीकार किया: जेन साकी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -