जापान सरकार के पैनल ने रखा न्यूनतम प्रति घंटा वेतन में रिकॉर्ड वृद्धि का प्रस्ताव
जापान सरकार के पैनल ने रखा न्यूनतम प्रति घंटा वेतन में रिकॉर्ड वृद्धि का प्रस्ताव
Share:

टोक्यो: जापानी सरकार के एक पैनल ने 14 जुलाई को वित्त वर्ष 2021 में औसत न्यूनतम प्रति घंटा वेतन JPY28 (USD 0.25) के रिकॉर्ड से JPY930 (8.4) तक बढ़ाने की योजना का प्रस्ताव रखा, स्थानीय मीडिया ने बताया। श्रम मंत्रालय के सलाहकार पैनल ने बुधवार को जारी अपने दिशानिर्देशों में न्यूनतम वेतन में 3.1 प्रतिशत की वृद्धि का प्रस्ताव रखा। 

वही नया न्यूनतम प्रति घंटा वेतन अक्टूबर के आसपास प्रभावी होगा जब प्रत्येक प्रान्त में स्थानीय पैनल अगस्त तक संशोधित संस्करणों को अंतिम रूप देंगे, उनकी आर्थिक स्थितियों पर विचार करते हुए। यदि प्रस्ताव को साकार किया जाता है, तो यह वित्त वर्ष 2002 के बाद से सबसे बड़ी वृद्धि दर्ज करेगा, और स्थानीय मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, कोरोना महामारी के बीच पहले से ही संघर्ष कर रहे व्यवसायों के लिए एक और झटका होगा। प्रस्तावित छलांग के रूप में प्रधान मंत्री योशीहिदे सुगा ने कम से कम 1,000 येन की औसत प्रति घंटा की दर "जितनी जल्दी हो सके" हासिल करने का वादा किया, यह सुनिश्चित करने के लिए कि अंशकालिक कार्यकर्ता अधिक कमा सकते हैं, और गैर-नियमित श्रमिकों और नियमित के बीच मजदूरी असमानता को कम कर सकते हैं। 

मंत्रालय के अनुसार, यह बढ़ोतरी वित्त वर्ष 2019 में 27 येन की पिछले रिकॉर्ड वृद्धि को पार कर जाएगी। नई योजना के तहत, टोक्यो में न्यूनतम वेतन देश के 47 प्रान्तों में सबसे अधिक 1,041 येन होगा, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में सात अन्य सबसे कम 820 येन होंगे। नया न्यूनतम प्रति घंटा वेतन अक्टूबर के आसपास प्रभावी होगा जब प्रत्येक प्रान्त में स्थानीय पैनल अगस्त तक संशोधित संस्करणों को अंतिम रूप देंगे, उनकी आर्थिक स्थितियों पर विचार करते हुए।

'ये आवश्यक है कि लर्निंग के साथ आपकी अर्निंग भी हो...', विश्व युवा कौशल दिवस पर बोले पीएम मोदी

स्पेन की शीर्ष अदालत ने लॉकडाउन को असंवैधानिक करार दिया

ज़ुलु राजा ने की 'शर्मनाक दंगों' को समाप्त करने की अपील

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -