जापान में मिला कोरोना के नए संस्करण का पहला मामला
जापान में मिला कोरोना के नए संस्करण का पहला मामला
Share:

टोक्यो: जापान ने कोरोना के एक नए संस्करण की पुष्टि की, और टोक्यो आव्रजन सुविधा में एक संक्रमण समूह उभरा, जो नई चुनौतियों को प्रस्तुत करता है क्योंकि देश महामारी की एक तीसरी लहर को दूर करने की कोशिश करता है। सरकार उत्परिवर्ती किस्मों के खिलाफ निगरानी बढ़ा रही है क्योंकि वे टीकों के लिए अधिक प्रतिरोधी हो सकते हैं, जिसे जापान ने इस सप्ताह वितरित करना शुरू कर दिया था। शुक्रवार को संवाददाताओं को मुख्य कैबिनेट सचिव काट्सनोबु काटो ने कहा कि पूर्वी जापान के क्षेत्र में 91 और हवाई अड्डों पर 2 मामलों में नए संस्करण का पता चला है। 

काटो ने कहा, यह पारंपरिक उपभेदों की तुलना में अधिक संक्रामक हो सकता है, और यदि यह घरेलू स्तर पर फैलता रहता है, तो यह तेजी से बढ़ सकता है। राष्ट्रीय संक्रामक रोगों के अनुसार नया तनाव विदेशों में उत्पन्न हुआ है। यह वायरस के स्पाइक प्रोटीन पर E484K म्यूटेशन है जो अन्य वेरिएंट में पाया गया है, जो टीकों की प्रभावशीलता को कम कर सकता है। इस बीच, टोक्यो आव्रजन सुविधा में 5 कर्मचारियों और 39 विदेशी बंदियों ने कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। 

स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार जापान ने ब्रिटेन, दक्षिण अफ्रीका और ब्राजील से विभिन्न प्रकार के 151 मामले दर्ज किए हैं। देश में कोरोना के 400,000 से अधिक मामले 7,194 लोगों के साथ हुए हैं। टोक्यो रीजनल इमिग्रेशन ब्यूरो के एक प्रवक्ता के अनुसार, इस सुविधा के सभी 130 बंदियों का वायरस के लिए परीक्षण किया गया है। कोई भी मामला गंभीर नहीं है। आव्रजन कानून उल्लंघनकर्ताओं और शरण चाहने वालों के लिए जापान की नजरबंदी प्रणाली की चिकित्सा मानकों, बंदियों की निगरानी और आपात स्थिति के लिए प्रतिक्रिया के लिए व्यापक रूप से आलोचना की गई है।

अमेरिका को उम्मीद है कि आम हितों में चीन, रूस के साथ सहयोग को मिलेगा बढ़ावा

प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने दी फेसबुक को चेतावनी, कहा- ऑस्ट्रेलिया सोशल मीडिया से नहीं होगा भयभीत

2 मार्च को पाकिस्तान पहुंचेगी एस्ट्राजेनेका वैक्सीन की खुराक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -