जापान में महसूस किये गए 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके
जापान में महसूस किये गए 5.6 तीव्रता वाले भूकंप के झटके
Share:

जापान: जापान के कुछ हिस्सों  में सोमवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए. भूकंप के झटके 5.6 तीव्रता के होने की वजह से पांच लोग घायल हुए. भूकंप के झटके इतने तेज थे कि भवन और सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई. बता दें कि जापानी एजेंसियों ने चेतावनी दी है कि आने वाले दिनों में भूकंप के तेज झटके महसूस हो सकते हैं. 

भूकंप का झटका हिरोशिमा से करीब 96 किलोमीटर दूर होन्शु द्वीप में सबसे ज्यादा महसूस हुआ. झटका स्थानीय समयानुसार देर रात करीब एक बजकर बत्तीस मिनट पर महसूस हुआ. जापानी एजेंसियों ने लोगों से सतर्क रहने को कहा है. एजेंसी के अधिकारी तोशीयुकी मात्सुमोरी ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, 'जिन क्षेत्रों में झटके महसूस हुए हैं हम वहां के लोगों से आने वाले सप्ताह में सचेत रहने की अपील करते हैं क्योंकि संभवत: भविष्य में यहां पांच तीव्रता के झटके महसूस किए जाएं.'

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, इस भूकंप से कुछ इमारतों और सड़कों में दरारें आ गईं. हालांकि, क्षेत्र में सभी परमाणु संयंत्र सही से काम कर रहे हैं. इसके साथ ही सुनामी के खतरे का भी कोई अंदेशा नहीं है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिका के संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) ने इसकी तीव्रता 5.6 बताई है. लेकिन जापानी भूकंप एजेंसी ने बताया कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.1 थी.

पाकिस्तान में एक लाख पश्तून सरकार के खिलाफ

चीन की आपत्ति को भारत ने किया ख़ारिज

21वें कॉमनवेल्थ के मैदानों से आज भारत की उम्मीदें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -