रिमांड नहीं मिलने पर आतंकी नासिर को मिली न्यायिक हिरासत
रिमांड नहीं मिलने पर आतंकी नासिर को मिली न्यायिक हिरासत
Share:

महराजगंज : उत्तराखंड के महराजगंज कोर्ट में शनिवार को जब हिजबुल के बेहद खुंखार आतंकी नसीर को कड़ी सुरक्षा में सीजेएम कोर्ट में पेश किया गया तो पुलिस को उम्मीद थी कि उसे रिमांड मिल जाएगी इसलिए रिमांड की अर्जी लगाई थी लेकिन पुलिस को आतंकी नासिर की रिमांड नहीं मिली और उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया.

उल्लेखनीय है कि इसके पूर्व यूपी एटीएस ने आतंकी नसीर को 12 दिनों के लिए रिमांड पर लिया था. जहां से एटीएस को बहुत कुछ जानकारी मिली थी. शनिवार की पेशी पर सुनवाई के बाद सीजेएम रामकिशोर चतुर्थ ने नसीर अहमद वानी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया. नसीर के खिलाफ जम्मू- कश्मीर में चल रहे एक मुकदमे में पेशी पर ले जाने के लिए जम्मू- कश्मीर पुलिस के एस आई मुजफ्फर द्वारा भी प्रार्थना पत्र दिया गया है. जिस पर न्यायालय ने अपना फैसला सुरक्षित रखा है.

गौरतलब है कि आरम्भिक पूछताछ में कश्मीर के बनिहाल निवासी नसीर ने बताया कि वह 2002-03 में हिजबुल मुजाहिदीन में शामिल हुआ था और वहीं से वह पाकिस्तान चला गया. जहाँ वह हिजबुल मुजाहिदीन के साथ कई आतंकवादी घटनाओं में शामिल रहा है. नासिर ने स्वीकारा कि 2002 में सेना के साथ मुठभेड़ में उसे बनिहाल में दो गोली लगने से घायल हुआ था

यह भी देखें

पाक का आतंक प्रेम, हिज्बुल कमांडर भट्ट की मौत पर जताया दुख

ईरान ने किया पाकिस्तान में मौजूद आतंकी ठिकानों पर हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -