जम्मू कश्मीर में कोरोना से 4 नई मौतें, मृतकों की संख्या हुई 81
जम्मू कश्मीर में कोरोना से 4 नई मौतें, मृतकों की संख्या हुई 81
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर में शनिवार को चार और कोरोना संक्रमित मरीज़ों की मौत के बाद केंद्र शासित प्रदेश में इस वायरस से मरने वाले लोगों की संख्या 81 हो गई है. वहीं, घाटी में इस महामारी से संक्रमण के अब तक 5834 मामले दर्ज किए जा चुके हैं. प्रदेश में शनिवार 20 जून को 154 नए मामले दर्ज किए गए हैं.

देशभर की तरह जम्मू कश्मीर में भी कोरोना तेज़ी से फ़ैल रहा है. शनिवार को इस महामारी से कश्मीर घाटी में 4 लोगों की मौत हो गई है, जिसके साथ ही कश्मीर घाटी में इस वायरस से होने वाली मौतों का आंकड़ा 71 पहुँच गया, जबकि जम्मू में अब तक इस महामारी ने 10 लोगों को मौत के घाट उतारा है.शनिवार को प्रदेश में इस वायरस के संक्रमण के 154 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिनमें CRPF के 14 जवान, जम्मू कश्मीर पुलिस के 5 जवान, 4 गर्भवती महिलाओं सहित 2 डॉक्टर शामिल है. प्रदेश में शनिवार को जिन नए मामलों की पुष्टि  हुई है, उनमें से 11 जम्मू, 6 उधमपुर, 7 कठुआ, 6 रामबन और 4 डोडा ज़िलों से हैं.

स्वास्थ विभाग के अनुसार, शनिवार को सामने आए नए मामलों में 34 ऐसे लोग भी शामिल हैं, जिनकी ट्रैवल हिस्ट्री मौजूद है. जम्मू ज़िले में सामने आये 11 नए मामलों में 7 मुसाफिर शामिल हैं, जिनमें से अखनूर में एक ही परिवार के तीन लोग शामिल है. यहां पति, पत्नी और डेढ़ साल की बच्ची कोरोना पॉजिटिव पायी गयी है. वहीं, जम्मू कश्मीर से शनिवार को 142 मरीज़ों को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. प्रदेश में अभी तक इस महामारी से 3336 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं, जबकि अभी भी 2417 सक्रीय मामले हैं.

कब शुरू होगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ान ? उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया बयान

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में फिर लगी आग, जानिए क्या हैं आज के भाव

सीएम योगी ने योगासन को लेकर बोली शानदार बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -